Move to Jagran APP

गोरखपुर में बैंक से रुपये निकालकर लौट रहे मजदूर से द‍िन दहाड़े लूट

गोरखपुर के ग्रामीण क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने साइकिल सवार मजदूर चैतू प्रजापति से 48 हजार रुपये लूट लिया। वह बैंक से रुपये निकालकर घर जा रहे थे। घटना की जानकारी पाकर एसएसपी डा.विपिन कुमार ताडा मौके पर पहुंचे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 08:05 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 08:05 AM (IST)
लूट के बाद घटनास्‍थल का मुआयना करते गोरखपुर के एसएसपी। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पिपराइच के तरकुलहीं के पास बुधवार अपराह्न करीब तीन बजे बाइक सवार बदमाशों ने ग्रामवासी साइकिल सवार मजदूर चैतू प्रजापति से 48 हजार रुपये लूट लिया। वह बैंक से रुपये निकालकर घर जा रहे थे। घटना की जानकारी पाकर एसएसपी डा.विपिन कुमार ताडा मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित से घटना की जानकारी ली और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

रिश्तेदारों का कर्ज लौटाने के लिए पीड़ित ने बैंक से निकाले थे रुपये

चैतू का बेटा सउदी अरब में रहकर मजदूरी करता है। चैतू ने बीते अप्रैल माह में बेटी के शादी के लिए रिश्तेदारों से कर्ज लिया था। उनके पुत्र ने कुछ दिन पहले चैतू के खाते में रुपया भेजा था। चैतु ने बुधवार अपराह्न रिश्तेदारों को कर्ज लौटाने के लिए भटहट स्थित अपने खाते से 48 हजार रुपये निकाला था। रुपये लेकर वह अपने घर जा रहे थे। वह अभी तरकुलही पहुंचने वाले थे कि बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनकी साइकिल रोककर साइकिल हैंडिल में टंगा झोला छीन लिया और उन्हें धान के खेत में धक्का दे दिया।

घटनास्थल पर पहुंचकर एसएसपी ने पीड़ित से ली घटना की जानकारी

चैतु के मुताबिक बैंक से रुपये निकालकर उन्होंने झोले में रखा था। रास्ते में रुककर उन्होंने एक स्थान पर जलपान किया और दुकान से मिठाई लेकर उन्होंने उसे भी झोले में रख दिया था। उनसे रुपये छीनने के बाद बदमाश भटहट कस्बे की तरफ भाग निकले। थोड़ी देर बाद वह बदमाशों के पीछे की तरफ निकले तो झोला व उसमें रखी मिठाई सड़क किनारे फेकी मिली। राहगीरों ने घटना की जानकारी 112 नंबर पर दी। थोड़ी देर में मौके पर एसएसपी, सीओ चौरीचौरा व पिपराइच पुलिस पहुंच गई। पिपराइच पुलिस घटनास्थल से लेकर भटहट कस्बे तक सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। सीओ चौरीचौरा जगतराम कन्नौजिया ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द घटना का पर्दाफाश होगा।

दो माह में आधा दर्जन लूट के मामले आए सामने

दो माह के भीतर जिले में लूट के आधा दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। इसके कैपिंयरगंज इलाके के टोल प्लाजा व चौरीचौरा इलाके के फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में लूट का मामला भी शामिल है।

घटना के पर्दाफाश के लिए लगाई गईं चार टीमें

घटना के पर्दाफाश के लिए कुल चार टीमें लगाई गई हैं। इसमें दो टीमें पिपराइच थाने की हैं और दो टीमें क्राइम ब्रांच की लगाई गई हैं। पिपराइच थानाध्यक्ष को घटना के पर्दाफाश के लिए एसएसपी ने चौबीस घंटे का समय दिया है। एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि बैंक की सीसीटीवी फुटेज में दिखे कुछ संदिग्धों को चिह्नित किया गया है। पुलिस ने भी कुछ संदिग्धों की शिनाख्त की है। उन्हें पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। एसपी नार्थ ने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम के साथ ही थाने की दो टीम लगाई गई है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

जालसाजों ने निकाले 21 हजार रुपये, बैंक ने किया वापस

उधर, हरपुर बुदहट के गनौरी निवासी केशरीचंद के खाते से जालसाजों तीन किश्तों में 21 हजार रुपये निकाल लिए। बैंक ने छानबीन के बाद पीड़ित के रुपये उसके खाते में लौटा दिया है। युन‍ियन बैंक कटसहरा में केशरीचंद का बचत खाता है। बीते तीन अगस्त को उन्होंने अपने खाते से कुछ रुपये निकाले और जरूरत पड़ने पर छह अगस्त को वह फिर एटीएम से रुपये निकालने पहुंचे तो पता चला कि उनके खाते से 21 हजार रुपये निकाले जा चुके हैं। उन्होंने इसकी शिकायत यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक अंशु सिन्हा से की। शाखा प्रबंधक अंशु सिंहा ने बताया कि बैंक ने अपने स्तर से मामले की छानबीन की तो पता चला कि किसी ने अंशु के एटीएम का क्लोन बनाकर पश्चिम बंगाल से रुपये निकाल लिए। इसे गंभीरता से लेते हुए बैंक ने पीड़ित के रुपये उसके खाते में वापस कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.