Move to Jagran APP

रेल यात्रा के समय 20 रुपये में दिनभर पढि़ए पत्र-पत्रिकाएं, 11 भाषाओं में उपलब्ध

रेलयात्रा के दौरान अब किताबें खरीदने की जरूरत नहीं है। मोबाइल में एप को डाउनलोड करिए और मनपसंद पत्र-पत्रिकाओं को पढि़ए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 08:11 PM (IST)
रेल यात्रा के समय 20 रुपये में दिनभर पढि़ए पत्र-पत्रिकाएं, 11 भाषाओं में उपलब्ध
रेल यात्रा के समय 20 रुपये में दिनभर पढि़ए पत्र-पत्रिकाएं, 11 भाषाओं में उपलब्ध

गोरखपुर, जेएनएन। सफर के दौरान अगर आप पत्र-पत्रिकाओं को पढ़ना चाहते हैं तो फिर आइआरसीटीसी का मैग्स्टर एप आपकी भरपूर मदद करेगा। मोबाइल या टैबलेट में एप को डाउनलोड करके 20 रुपये में दिनभर मनपसंद पत्र-पत्रिकाएं पढ़ सकेंगे, वो भी 11 (¨हदी, अंग्रेजी, उर्दू, मराठी, तमिल, तेलगू, कन्नड़, मलयालम, बंगाली, पंजाबी और गुजराती आदि) भाषाओं में।

loksabha election banner

पांच हजार से अधिक पत्र-पत्रिकाएं

इस एप में पांच हजार से अधिक मनपसंद पत्र-पत्रिकाएं उपलब्ध रहेंगी। एप की लाइब्रेरी में 40 से अधिक श्रेणी की मनपसंद पत्रिकाएं हर वर्ग के लोगों को आकर्षित करेंगी। जिसमें आटोमोटिव, व्यावसायिक, शैक्षिक, मनोरंजन, फैशन, फिटनेस, लाइफस्टाइल, न्यूज, पालीटिक्स, साइंस, टेक्नालॉजी और यात्रा से संबंधित पत्रिकाएं शामिल होंगी। उपभोक्ता भारत के अलावा यूएसए, यूके, सिंगापुर, आस्ट्रेलिया, कनाडा और साउथ अफ्रीका में भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

मनपसंद ऑफर

आनलाइन डिजिटल पत्र-पत्रिकाएं पढ़ाने के लिए आइआरसीटीसी ने शुल्क भी निर्धारित किया है। उपभोक्ता एप अपलोड करने के बाद सात दिन तक इस सुविधा का निश्शुल्क लाभ ले सकते हैं। इसके बाद एक दिन के लिए 20 रुपये, एक सप्ताह के लिए तीस रुपये, एक माह के लिए 99 रुपये और एक वर्ष के लिए 499 रुपये निर्धारित है।

ऐसे अपलोड होगा एप

आइआरसीटीसी के वेबसाइट पर डिजिटल मैग्जीन लिंक करने पर सामने आइआरसीटीसी एक्सक्लूसिव होगा। आइआरसीटीसी एक्सक्लूसिव प्लेटफार्म पर मोबाइल नंबर दर्ज कर वन टाइम पासवर्ड के सहयोग से मैग्स्टर एप अपलोड कर सकेंगे।

यह विश्व का सबसे बड़ा डिजिटल मैगजीन प्लेटफार्म

आइआरसीटी के पीआरओ सिद्धार्थ सिंह ने इस संबंध में कहा कि आइआरसीटीसी यूजर्स को यह खास सुविधा दी गई है। एप के जरिये आइआरसीटीसी सीधे अपने साढ़े छह करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं से जुड़ जाएगा। यह विश्व का सबसे बड़ा डिजिटल मैगजीन प्लेटफार्म होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.