गोरखपुर, जागरण संवाददाता। 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा की रैली की तैयारी के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू 25 अक्‍टूबर रात गोरखपुर पहुंचे। वह 26 अक्‍टूबर को चंपा देवी पार्क स्थित प्रस्तावित रैली स्थल पर जाएंगे। अजय लल्लू ने कांग्रेसियों से रैली की सफलता के लिए जुट जाने का आह्वान किया।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने जिला कार्यालय पर किया बैठक

सोमवार को ट्रांसपोर्टनगर स्थित जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में गोरखपुर-बस्ती मंडल के अनुसूचित जाति विभाग के पदाधिकारियों की बैठक हुई। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो इंटरमीडिएट की छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक को इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी।

सरकार बनने पर किसानों के हित में फैसले लेने की कही बात

प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों के पक्ष में फैसले लिए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि धान व गेहूं की खरीद 25 सौ रुपये प्रति क्विंटल की दर से की जाएगी। जरूरतमंद को इलाज के लिए दस लाख की मदद दी जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा दलितों की हितैषी रही है। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनुसूचित विभाग के प्रदेश सचिव संदीप कुमार गोरखपुरी ने किया। संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष अमित सिंह गौतम ने किया।

बैठक में यह लोग रहे शामिल

इस दौरान प्रदेश महासचिव अमित कनौजिया, दयानंद सिंह दुसाध, लालबाबू कनौजिया, छोटेलाल भारती, स्नेहलता गौतम, संगीता, अभिमन्यु पासवान, अमरीश पासवान, आदर्श कुमार गौतम, गया प्रसाद, पंकज कुमार, छोटेलाल भारती, उपेंद्र कुमार, विजय कुमार आदि मौजूद रहे।

दो लुटेरे गिरफ्तार, तीन घटना का पर्दाफाश

गीडा पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया।उनसे पूछताछ में लूट की तीन घटना का पर्दाफाश हुआ।दो दिन पहले आरोपितों ने विद्यालय से घर लौट रही जाफरा बाजार की रहने वाली प्रधानाध्यापिका का पर्स लूटा था।सीओ कैंपियरगंज अजय सिंह ने बतााय कि गीडा पुलिस वारंटियों की तलाश में निकली थी। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि गीडा और कोतवाली थाना क्षेत्र में लूट और चोरी के आरोप में वांछित दो बदमाश कालेसर के पास खड़े होकर कहीं जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर दोनो को गिरफ्तार कर ली। पुलिस की तलाशी में उन दोनों के पास 2080 नकदी, एक मोबाइल, विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड तथा लूट के 31 नेपाली रुपये बरामद हुए। आरोपितों की पहचान सहजनवा क्षेत्र के जगदीशपुर निवासी शफीक शेख उर्फ कोइल और तौफीक शेख के रूप में हुई।दाेनों सगे भाई हैं।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi