गोरखपुर, जेएनएन। प्रमुख सचिव राजन शुक्ला ने देवरिया जिला मुख्‍यालय के रामगुलाम टोला में निर्माणाधीन गौ आश्रय केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाफ की तैनाती से लेकर सभी बिंदुओं की पड़ताल की। नगर पालिका की तरफ से बनवाए जा रहे इस केंद्र में 197 पशुओं के रखने की क्षमता है। जल निकासी की व्यवस्था करने व गोबर रख जाने वाले गड्ढे को बायो जनरेटर के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया। इस मौके पर जिलाधिकारी अमित किशोर, मुख्य विकास अधिकारी शिवशरणप्पा जीएन, एएसपी शिष्यपाल, एडीएम प्रशासन राकेश कुमार पटेल, एसडीएम दिनेश मिश्र,सीबीओ डा.विकास साठे आदि मौजूद रहे।

कोतवाली भी पहुंचे प्रमुख सचिव

दोपहर को प्रमुख सचिव राजन शुक्ला कोतवाली पहुंचे और कोतवाली का निरीक्षण किया। सबसे पहले मालखाना पहुंचे और वहां की स्थिति देखी। कुछ कमियां दिखी तो उसको ठीक करने का निर्देश दिया। इसके बाद वह हवालात का निरीक्षण किए और फिर कार्यालय का। कार्यालय में मुकदमे, निरोधात्मक कार्रवाई के साथ ही अन्य जानकारी भी ली। इसके अलावा वह अन्य जानकारी भी पुलिस कर्मियां से लिए।

जेल का किया औचक निरीक्षण

नागरिक सुरक्षा एवं राजनैतिक पेंशन विभाग के प्रमुख सचिव व नोडल अधिकारी राजन शुक्ला ने बुधवार की सुबह जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। पाकशाला निर्माण में हो रहे विलंब पर यूपी प्राजेक्ट कारपोरेशन के अवर अभियंता को फटकार लगाई और समय से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। प्रमुख सचिव जिला कारागार में लगभग 35 मिनट तक रहे। पाकशाला को देखा।  इसके बाद 60 बंदियों के लिए बन रही डबल स्टोरी बैरक को भी देखा। फिर जिला कारागार की बन रही बाउंड्री को भी देखने के बाद समय पूर्व ही निर्माण कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया। इस दौरान डीएम अमित किशोर, एसपी डा.श्रीपति मिश्र, जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस