मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के कौड़ीराम क्षेत्र के माहोपार स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर अभिभावकों एवं छात्राओं ने अश्लील हरकत का आरोप लगाया है। अभिभावकों और छात्राओं ने विद्यालय पहुंचकर हंगामा किया। मौके पर जांच करने पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर आरोपित प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। वहां कार्यरत एक शिक्षामित्र को मूल विद्यालय पर भेजने की तैयारी है, जबकि एक अन्य की सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी। प्रधानाध्यापक ने इसे साजिश बताते हुए आरोपों को निराधार बताया है।

इसके पूर्व भी अभिभावक छेड़खानी का आरोप लगाते हुए विद्यालय पहुंचे थे, लेकिन विद्यालय बंद हो जाने के कारण मामला प्रकाश में नहीं आ सका। सोमवार को विद्यालय खुलने पर गांव के प्रधान प्रतिनिधि के साथ पहुंचे अभिभावक व ग्रामीण कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। इसी बीच किसी ने मामले की सूचना उच्चधिकारियों को दे दी। खंड शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की।

शर्मनाक घटना

अध्यापकों के बीच भी खींचतान

विद्यालय में अध्यापकों के बीच भी खींचतान पहले से चल रही है। शिकायतों के आधार पर यहां के शिक्षामित्रों पर भी कार्रवाई की तैयारी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएन सिंह का कहना है कि कौड़ीराम क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय माहोपार में तैनात प्रधानाध्यापक प्रथम दृष्टया दोषी पाये गए हैं। उन्हें निलंबित कर दिया गया है। शिक्षा मित्रों पर भी कार्रवाई की तैयारी है।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप