Move to Jagran APP

President Visit: राष्ट्रपति के स्वागत के लिए सजकर तैयार है गोरक्षनगरी, तस्वीरों में देखें खूबसूरत नजारा

President Ram Nath Kovind Visit In Gorakhpur गोरखनाथ की धरती पर चार जून को राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का आगमन हो रहा है। इसके लिए शहर के प्रमुख चौराहों से लेकर गीता प्रेस रामगढ़ताल व गोरखनाथ मंदिर को रंग बिरंगी लाइटें लगाई जा रही हैं।

By Pragati ChandEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2022 02:28 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2022 02:28 PM (IST)
President Visit: राष्ट्रपति के स्वागत के लिए सजकर तैयार है गोरक्षनगरी, तस्वीरों में देखें खूबसूरत नजारा
राष्ट्रपति के आगमन के लिए सजकर तैयार गोरखपुर। जागरण-

गोरखपुर, जागरण टीम। दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को गोरखपुर आ रहे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के स्वागत के लिए गोरक्षनगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। शहर हर कोने को चमकाया जा रहा है। प्रमुख चौराहे रंग बिरंगी लाइटों से जगमगा रहे हैं।

loksabha election banner

जगमगा रही है गोरखनाथ की धरती: राष्ट्रपति के आगमन को लेकर गोरखनाथ की धरती जगमग हो उठी है। उनका काफिला जिधर से गुजरेगा, उधर के रास्ते को देशभक्ति से लबरेज करने के लिए तिरंगा वाली रंगीन एलईडी लाइटें गलाई जा रही हैं। शहर के मोहद्दीपुर से पैडलेगंज तक की सड़क रंगीन लाइट से जगमगा रही है।

नौकायन पर लाइट एंड साउंड शो का लुत्फ उठाएंगे राष्ट्रपति: राष्ट्रपति नौकायन पर लाइट एंड साउंड शो का लुत्फ भी उठाएंगे। 40 मिनट के इस शो को संशोधित कर 29 मिनट का बनाया गया है। राष्ट्रपति इसी शो को देखेंगे। उनके सामने प्रस्तुति से पहले मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, एसएसपी डा. विपिन ताडा, जीडीए उपाध्यक्ष प्रेमरंजन सिंह व अन्य अधिकारियों ने नौकायन पर अभ्यास के तौर पर की गई शो की प्रस्तुति देखी और तैयारियों का जायजा लिया।

ये है लाइट एंड शो की खासियत: रामगढ़ताल में दिखाए जाने वाले लाइट एंड साउंड शो में गोरखपुर की ऐतिहासिकता का वर्णन है। गोरखनाथ मंदिर, गीता प्रेस सहित सभी प्रमुख स्थलों के बारे में जानकारी दी गई है। लाइट एवं साउंड के माध्यम से इस शो का जीवंत प्रसारण किया जाएगा। राष्ट्रपति शनिवार को दोपहर 12.15 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे। सर्किट हाउस में आराम करने के बाद शाम पांच बजे गीता प्रेस में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां से शाम छह बजे निकलकर गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। मंदिर में करीब एक घंटा गुजारने के बाद सर्किट हाउस पहुंचेंगे। वहां पांच मिनट आराम करने के बाद नौकायन पर भ्रमण के लिए जाएंगे। इस दौरान राष्ट्रपति लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे। उनके लिए नाव की भी व्यवस्था की जा रही है। राष्ट्रपति रविवार की 8.30 बजे मगहर के लिए रवाना हो जाएंगे।

तैयारियों में जुटा जीडीए व नगर निगम प्रशासन: राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए जीडीए एवं नगर निगम प्रशासन तैयारियों में जुटा है। जीडीए द्वारा जहां नौकायन एवं सर्किट हाउस क्षेत्र को चमकाया जा रहा है वहीं नगर निगम शहर के विभिन्न हिस्सों में साफ-सफाई में जुटा है। सड़कों पर डिवाइडर एवं फुटपाथ को पेंट कर आकर्षक बनाया जा रहा है। नगर आयुक्त ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए शहर को 44 सेक्टर में बांटकर अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.