Move to Jagran APP

गोरखपुर में प्रॉपर्टी डीलर की भूमि पैमाइश में जाना पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी, दारोगा व तीन सिपाही लाइन हाजिर

गोरखपुर में दारोगा व तीन सिपाहियों को प्रॉपर्टी डीलरों की भूमि पैमाइश में जाना भारी पड़ गया। बिना किसी सूचना के पैमाइश में जाने पर एसएसपी ने चारों को लाइन हाजिर कर दिया। पूरी खबर के जरिए जानिए- पूरा मामला...

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandSun, 19 Mar 2023 11:51 AM (IST)
गोरखपुर में प्रॉपर्टी डीलर की भूमि पैमाइश में जाना पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी, दारोगा व तीन सिपाही लाइन हाजिर
प्रॉपर्टी डीलर की भूमि पैमाइश में गए चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रॉपर्टी डीलरों की भूमि पैमाइश में बिना किसी सूचना के गए खोराबार थाने के दारोगा व तीन सिपाहियों को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। चारों के विरुद्ध विभागीय जांच करने के भी निर्देश दिए गए हैं। थाना प्रभारी छुट्टी पर थे। प्रभार देख रहे एसएसआइ की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई हुई है।

यह है पूरा मामला

सूबा बाजार निवासी शकुंतला देवी पत्नी हीरा यादव ने भूमि का सीमांकन कराने के लिए एसडीएम के यहां प्रार्थनापत्र दिया था। 23 फरवरी, 2023 को पैमाइश के लिए राजस्व टीम गठित की गई थी। खोराबार थाने पर सूचना देकर फोर्स मांगी गई थी। दारोगा रिजवान अहमद साथ आरक्षी सुधीर सिंह, अजय सिंह और रवि कुमार के साथ पैमाइश में चले गए थे। थानेदार के अवकाश पर होने के बाद प्रभार देख रहे एसएसआइ मनोज कुमार वर्मा को जानकारी नहीं दी थी। मनोज कुमार वर्मा को जब जानकारी हुई तो उन्होंने रिपोर्ट कर दी। आरोप था कि क्षेत्र न होने के बाद भी रिजवान अहमद चले गए थे। सीओ कैंट की जांच में पता चला कि खोराबार थाने के आफिस में कंप्यूटर आपरेटर का काम देख रहे सिपाही रवि ने दारोगा और दो अन्य सिपाहियों को पैमाइश में जाने का आदेश थमा दिया।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि सभी बताया गया है कि भूमि विवाद के मामले में बिना सूचना दिए और जीडी में तस्करा डाले मौके पर न जाएं। खोराबार थाने के एक दारोगा व तीन सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है। विभागीय जांच भी कराई जा रही है।

मोहल्ले के युवक ने की थी अधिवक्ता के घर चोरी

अधिवक्ता साबिर अली के घर में मोहल्ले के युवक ने चोरी की थी। सीसी कैमरा फुटेज की मदद से गोरखनाथ थाना पुलिस ने शनिवार की सुबह एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि गोरखनाथ थाना क्षेत्र के रसूलपुर भट्ठा निवासी अधिवक्ता साबिर अली बच्चों को परीक्षा दिलाने अलीगढ़ गए थे। घर में ताला बंद था।

11 मार्च की रात में चोरों ने ताला तोड़कर आलमारी से 40 हजार रुपये नकद, सोने की दो अंगूठी, चांदी की दो अंगूठी, नाक की कील, नथुनी, सोने की हाथ घड़ी, कैमरा और अन्य घरेलू सामान चोरी कर लिया था। सीसी कैमरा फुटेज की मदद से पुलिस ने शनिवार की सुबह रसूलपुर के नौशाद को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी का सामान बरामद किया।