Move to Jagran APP

डाक्‍टर को धमकाने वाले प्रशिक्षु दारोगा पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Gorakhpur News

गोरखपुर में डाक्‍टर को फोन पर धमकी देने वाले दारोगा के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। क्षेत्र का रहने वाला दारोगा मुरादाबाद में प्रशिक्षण ले रहा है। डाक्‍टर के ऊपर फर्जी मेडिकल बनाने का दबाव बना रहा था। बात न मानने पर जान से मारने की धमकी दी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 04:00 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 04:00 AM (IST)
डाक्‍टर को धमकाने वाले प्रशिक्षु दारोगा पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Gorakhpur News
डाक्‍टर को धमकी देने के आरोप में पुलिस ने प्रशिक्षु दारोगा पर मुकदमा दर्ज किया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के भटहट सीएचसी पर तैनात डाक्‍टर को फोन पर धमकी देने वाले दारोगा के खिलाफ गुलरिहा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। क्षेत्र का रहने वाला दारोगा मुरादाबाद में प्रशिक्षण ले रहा है। दीपावाली में वह छुट्रटी लेकर घर आया था। आरोप है कि डाक्‍टर के ऊपर फर्जी मेडिकल बनाने का दबाव बना रहा था। बात न मानने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

loksabha election banner

यह है मामला

सीएचसी भटहट पर तैनात डाक्‍टर आशुतोष चौहान ने 28 नवंबर को पुलिस को दिए तहरीर में लिखा था कि भैरवां गांव का रहने वाला रंजीत कुमार 16 नवंबर को स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर पहुंचा। वह इमरजेंसी ड्यूटी कर रहे थे। रंजीत ने बताया कि मुरादाबाद में उपनिरीक्षक के पद पर प्रशिक्षण ले रहा है। बीते दिनों छुट्टी लेकर घर आया था जो समाप्‍त हो गई है। छुट्टी बढ़वाने के लिए कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट बनाने का दबाव बनाने लगा। उनके साथ ही ड्यूटी पर मौजूद स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों ने मना किया तो देख लेने की धमकी देते हुए चला गया। डाक्‍टर आशुतोष ने पुलिस को बताया कि 24 नवम्बर की शाम को रंजीत ने उनके पास फोन कर गाली गलौज करने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी। जिसकी रिकार्डिंग उन्‍होंने सीएचसी प्रभारी डा. अश्वनी चौरसिया दी थी। चार दिन तक कोई कार्रवाई न होने पर वह तहरीर दे रहे हैं। स्वास्थ्यकर्मी प्रवीण पांडेय व एम अकरम ने भी रंजीत के खिलाफ तहरीर थी। प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा रवि राय ने बताया कि दरोगा के खिलाफ फोन पर डाक्‍टर को धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

यहां देखें अपराध की अन्‍य खबरें : 

गोला क्षेत्र के रामपुर बघौरा गांव के पास से गोला पुलिस ने सैयद उर्फ भुअर को 12 बोर के तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित केआपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने की खबर मिल रही थी। इस आधार पर कई दिन से उसकी तलाश की जा रही थी।

फंदे से लटकता युवक का शव मिला

बेलीपार इलाके में महावीर छपरा निवासी शेषनाथ यादव (35) की गांव के पास दुकान में फंदे से लटकता शव मिला है। पुलिस ने खुदकुशी की आशंका जताई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कही है। शेषनाथ, टेंट हाउस चलाते थे। गांव के बाहर एक दुकान में उन्होंने गोदाम बना रखा था। सोमवार की रात खाना खाने के बाद वह गोदाम में सोने चले गए। मंगलवार को सुबह गोदाम में छत के कुंडे से बंधी रस्सी से लटकता उनका शव मिला।

छात्रा से छेड़खानी, आरोपित हिरासत में

पीपीगंज के एक कोचिंग सेंटर से घर जा रही छात्रा से छेड़खनी कर रहे पल्सर सवार युवक को स्थानीय पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि उसका एक अन्य साथी फरार होने में सफल हो गया। मंगलवार को तीन बजे के आसपास छात्रा कोचिंग से घर जा रही थी। रास्ते में पल्सर सवार दो युवकों ने उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दी। छात्रा के शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। इसी बीच पुलिस भी पहुंच गई और एक युवक को हिरासत में ले लिया। पीपीगंज थानेदार सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

छत से गिरने से महिला की मौत

गीडा इलाके के उसका गांव निवासी राम प्रकाश सिंह की पत्नी इंद्रावती देवी (55) की छत से गिरने से मौत हो गई। परिवार के लोगों ने बताया कि सुबह स्नान करने के बाद वह गीले कपड़े छत पर डालने गई थीं। इसी दौरान वह छत से नीचे गिर गईं। गंभीर दशा में उन्हें मेडिकल कालेज में ले जाया गया। जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। उनकी पांच बेटियां हैं। सभी की शादी हो चुकी है। दो बेटे ब्रजेश और विशाल हैं। बेटों की शादी अभी होनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.