Move to Jagran APP

Gorakhpur पुलिस के हत्थे चढ़े झुमका, रुपये व मोबाइल लूटने वाले चार बदमाश, इन इलाकों में दिया था घटना को अंजाम

गोरखपुर जिले के अलग- अलग इलाकों में लूट व चोरी करने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट के रुपये व सामान बरामद किया गया। इसके बाद बदमाशों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Mon, 20 Mar 2023 11:07 AM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 11:07 AM (IST)
Gorakhpur पुलिस के हत्थे चढ़े झुमका, रुपये व मोबाइल लूटने वाले चार बदमाश, इन इलाकों में दिया था घटना को अंजाम
झुमका, रुपये व मोबाइल लूटने वाले चार धराए। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महिला का झुमका, रुपये व मोबाइल लूटने वाले चार बदमाशों को जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपितों के कब्जे से लूट के रुपये व सामान बरामद कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

ये है मामला

तिवारीपुर के निजामपुर निवासी संदीप निगम गीता प्रेस में नौकरी करते हैं। शनिवार को उनकी पत्नी गुलशन अपनी बहन शालिनी के साथ खरीदारी करने गीता प्रेस आई थीं। लौटते समय पीछे से आए युवक ने झपट्टा मारकर झुमका छीन लिया। शोर मचाने पर राहगीरों ने आरोपित को पकड़ लिया। पूछताछ में उसकी पहचान राजघाट के हांसूपुर आटा चक्की निवासी रोशन वर्मा के रूप में हुई। रविवार की सुबह राजघाट थाना पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। वहीं गोरखनाथ थाना पुलिस ने युवती का मोबाइल फोन लूटने वाले शाहपुर के गंगानगर रामजानकीनगर निवासी अंबर तिवारी को गिरफ्तार किया। आरोपित के कब्जे से लूटा गया मोबाइल फोन बरामद हुआ।

बड़हलगंज संवाददाता के अनुसार स्थानीय पुलिस ने सुबह पटना चौराहे से कस्बे के गाजी रौजा निवासी शब्बीर खान व गोला मुहल्ला निवासी मो. इरशाद को लूट के तीन मोबाइल फोन व एक हजार रुपये नकद के साथ गिरफ्तार किया। एसएसआइ बड़हलगंज संतोष सिंह ने बताया कि गोला मुहल्ला निवासी दीपक कुमार 15 मार्च की रात अपने ननिहाल गाजीपुर से लौट रहे थे। साईं ढाबा पर बस से उतरकर पैदल घर जा रहे थे। इसी दौरान स्कूटी पर सवार दो बदमाशों ने जान से मारने की धमकी देकर चार हजार रुपये और दो मोबाइल फोन लूट लिया था।

स्कूटी सवार ले गए हैं श्वान, तलाश में जुटी पुलिस

बैंक रोड पर रहने वाले व्यक्ति का श्वान चोरी होने के मामले में कैंट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। सीसीटीवी कैमरा फुटेज की जांच में पता चला कि श्वान को कार सवार युवक नहीं, बल्कि स्कूटी सवार ले गए हैं। फुटेज की मदद से कैंट थाना पुलिस उनके बारे में जानकारी जुटा रही है। बैंक रोड निवासी डा.महेंद्र कुमार अपने घर में संगीत महाविद्यालय चलाते हैं। उन्होंने श्वान पाला था जिसका नाम राकी है। कैंट थाना पुलिस को दी तहरीर में उन्होंने लिखा है कि 16 मार्च को वह परिवार के साथ कहीं गए थे। इस बीच किसी ने श्वान चोरी कर लिया। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कार से आए लोगों ने पास की एक दुकान से कचौड़ी-जलेबी खाई।

करीब आधे घंटे में वह समझ चुके थे कि किसी का श्वान घर के बाहर आ गया है, लेकिन मालिक यहां नहीं है। कार सवार उसे चुराकर ले गए हैं। सीसी कैमरा फुटेज की मदद से रविवार को कैंट थाना पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि कार सवार युवकों ने श्वान हाथ में लिया था। जाते समय उसे बगल में रहने वाले बालक को दे दिया। कुछ देर बाद स्कूटी से पहुंचे युवकों ने बालक के हाथ से श्वान ले लिया और टाउनहाल की तरफ निकल गए। पुलिस स्कूटी सवार युवकों की तलाश कर रही है। प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि जांच में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जल्द ही श्वान बरामद कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.