Move to Jagran APP

देवरिया में पुलिस ने पशु तस्करों के साथ बलिया में तैनात सिपाही को पकड़ा

यूपी के देवरिया में पुलिस ने पशु लदे दो ट्रक व तस्करों के साथ बलिया जनपद में तैनात एक सिपाही को भी पकड़ लिया। माना जा रहा है कि सिपाही का पशु तस्करों से साठगांठ है। हालांकि पुलिस जांच की बात कह रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 11:35 AM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 11:35 AM (IST)
देवरिया में पुलिस ने पशु तस्करों के साथ बलिया में तैनात सिपाही को पकड़ा
देवरिया में पुलिस ने पशु तस्‍करों को गिरफ्तार किया। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया के मईल में पुलिस को सोमवार की सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने पशु लदे दो ट्रक व तस्करों के साथ बलिया जनपद में तैनात एक सिपाही को भी पकड़ लिया।  माना जा रहा है कि सिपाही का पशु तस्करों से साठगांठ है। हालांकि पुलिस जांच की बात कह रही है।

loksabha election banner

तस्‍करों के वाहन के पीछे स्‍कार्पियों से चल रहा था सिपाही

मईल थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार को किसी व्यक्ति ने सूचना दिया कि बलिया की तरफ से पशु लदे दो ट्रक बिहार जा रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और जगह-जगह चेकिंग शुरू हो गई। मईल पुलिस ने पशु लदे दो ट्रकों को पकड़ लिया। पशु तस्करों की स्कार्पियो भी पुलिस ने पकड़ लिया है। यह पशु लदे ट्रक के पीछे चल रहे थे। जब पुलिस ने तस्करों से पूछताछ की तो स्कार्पियो में सवार एक युवक ने अपने को बलिया जनपद में तैनाता सिपाही बताया और वाहन छोड़ने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने सिपाही व तस्कर दोनों को हिरासत में ले लिया। थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार का कहना है कि सिपाही प्रथम दृष्टया संलिप्त लग रहा है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

दस दिन पूर्व हुआ है लाइन हाजिर

जनपद से सटे उभांव थाने पर सिपाही दीप नारायण पासवान की तैनाती रही है। तस्करों से साठगांठ व अन्य आरोपितों दस दिन पूर्व ही एसपी ने लाइन हाजिर किया है। इसके बाद भी वह जनपद मुख्यालय जाने की बजाय उभांव थाने पर ही रह रहा था और तस्करों से साठगांठ कर वाहनों को पार कर रहा था।

पहले भी दागदार हाे चुकी है खाकी

देवरिया जनपद में भी कुछ पुलिस कर्मियों की साठगांठ तस्करों से रही है। पांच माह पहले लार थाने के मेहरौना चेक पोस्ट पर वसूली के आरोप में पूरी चौकी ही लाइन हाजिर कर दी गई और इस मामले में दो सिपाहियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम का मुकदमा चल रहा है। इतना ही नहीं, तस्करों से बातचीत का काल डिटेल भी मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.