गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया, कुशीनगर और संतकबीर नगर हुई सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत हो गई करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। संतकबीर नगर जनपद के धनघटा थाना क्षेत्र के अशरफपुर निवासी दयाराम (60) पुत्र रामनयन निवासी डेबरी के पूर्व प्रधान अंगद यादव के भाई की शादी समारोह में शरीक होने कार से गुरुवार को सहजनवा गए थे। वापस घर लगभग दो बजे रात को लौट रहे थे। वह धनघटा-खलीलाबाद मार्ग पर रुपीन के पास पहुंचे ही थे कि ट्रक व कार की आमने-सामने की टक्कर हो गई।

इस घटना मे दयाराम की मौके पर मौत हो गई। कार सवार शिवम पुत्र अंगद निवासी डेबरी, गुड़िया अंशिका, शिवम निवासी जनपद गोंडा व प्रियंका निवासी अशरफपुर तथा सीमा को गंभीर चोटें आईं। पुलिस ने घायलों को हैंसर सीएचसी पहुंचाया। स्थिति गंभीर होने के कारण सभी घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर दिया गया है।

कुशीनगर में बस और दो ट्रकों में भिड़ंत

कुशीनगर के कसया थाने के बरवां गांव के समीप फोरलेन हाइवे पर शुक्रवार की सुबह यात्रियों से भरी एक बस और दो ट्रकों की भिड़ंत में दो घायल हो गए। कोहरा के कारण गाड़ियों की गति धीमी होने से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। दुर्घटना के बाद यात्रियों से भरी बस में चीख पुकार मच गई। बस से बाहर आने के लिए यात्रियों में भगदड़ मच गई। आसपास के लोगों और राहगीरो ने मौके पर पहुंच घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल भेजा। बस गोरखपुर से तमकुही जा रही थी। सुबह करीब 5.30 बजे वह बरवां गांव के समीप पहुंची थी कि इसके आगे चल रहा एक ट्रक अचानक पंचर हुआ और सड़क पर खड़ा हो गया। दुर्घटना के समय कोहरा के चलते कम दिख रहा था। बस का चालक वाहन किनारे खड़ा कर रहा था। इसी बीच दो ट्रकों ने बारी-बारी पीछे से टक्कर मार दिया। दुर्घटना में पटहेरवा थाने के गांव सठियांव निवासी विनोद और देवरिया के तरकुलवा थाने के गांव  बसंतपुर निवासी इन्द्रासन गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र कसया भेजा गया।

अनियंत्रित कार ने छात्रा को रौंदा, मौत

देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के रुद्रपुर-नरायनपुर मार्ग पर ग्राम डहरौली बुजुर्ग के समीप स्कूल जा रही एक छात्रा को अनियंत्रित कार ने रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आगे चल रही एक आटो को भी कार ने ठोकर मार दिया जिससे उसमें सवार तीन लोगों को हल्की चोटें आ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने वाहन को कब्जे में ले लिया। गोरखपुर जनपद के बड़हलगंज थाना क्षेत्र भेड़ी की ताल निवासी काजल पुत्री दिनेश यादव

दहरौली गांव अपने नाना अंबिका के यहां रहती थी। काजल अपनी एक सहेली के साथ पढ़ने के लिए स्कूल जा रही थी। अभी वह घर से कुछ ही दूर पर चली थी कि नरायनपुर की तरफ से रुद्रपुर की तरफ आ रही एक कार ने काजल को रौंद दिया। जिससे काजल की मौके पर ही मौत हो गई और उसकी सहेली को हल्की चोटें आई है। इसके बाद तेजी से कार चालक वाहन लेकर भागने लगा। आगे चल रहे एक आटो को भी ठोकर मार दिया। जिससे आटो में सवार तीन लोगों को भी चोट आ गई और आटो क्षतिग्रस्त हो गया। इस बाबत रुद्रपुर कोतवाली के प्रभारी एमपी सिंह ने कहा कि कार ने अनियंत्रित होकर आटो में ठोकर मार दिया है। आटो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। छात्रा के शव को कब्जे में ले लिया गया है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस