Move to Jagran APP

माह के अंत में ही हो पाएगा महेसरा में इलेक्ट्रिक बस डिपो व चार्जिंग स्टेशन का निर्माण

महेसरा में इलेक्ट्रिक बस डिपो व चार्जिंग स्टेशन का निर्माण इस महीने के आखिर में ही पूरा होना संभव है। यह जानकारी चार्जिंग स्टेशन का निर्माण करा रही संस्था पीएमआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर पवन कुमार ने नगर निगम के अफसरों को दी तो वह भी हैरान रह गए।

By Rahul SrivastavaEdited By: Thu, 07 Oct 2021 05:45 PM (IST)
माह के अंत में ही हो पाएगा महेसरा में इलेक्ट्रिक बस डिपो व चार्जिंग स्टेशन का निर्माण
माह के अंत तक होगा महेसरा में चार्जिंग स्टेशन का निर्माण। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महेसरा में इलेक्ट्रिक बस डिपो व चार्जिंग स्टेशन का निर्माण इस महीने के आखिर में ही पूरा होना संभव है। यह जानकारी चार्जिंग स्टेशन का निर्माण करा रही संस्था पीएमआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर पवन कुमार ने नगर निगम के अफसरों को दी तो वह भी हैरान रह गए। अफसरों ने जल्द काम पूरा कराने का निर्देश देकर अपनी नौकरी पूरी की लेकिन मौके की स्थिति देखकर प्रोजेक्ट मैनेजर की बात सही लग रही है।

शुरू से ही कामों में होती गई लापरवाही

महेसरा में डिपो और चार्जिंग स्टेशन के निर्माण में शुरू से ही लापरवाही होती गई। पहले जुलाई और फिर अगस्त में निर्माण पूरा करने की आखिरी तिथि तय की गई। फिर भी काम पूरा न हुआ तो 15 अगस्त तक का समय दिया गया। इस बीच नदियों में उफान आने के कारण काम प्रभावित हुआ। इसके बाद पूरे सितंबर महीने काम की अनुमति दी गई। दो अक्टूबर को काम पूरा करने का अफसरों ने निर्देश दिया लेकिन मौके की स्थिति को देखते हुए नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने कार्यदायी संस्था पीएमआइ के खिलाफ कार्रवाई के लिए नगर विकास विभाग को पत्र भी लिख दिया था। बिजली निगम ने बुधवार शाम दो बड़े ट्रांसफार्मर स्थापित कर दिए हैं।

मुख्य अभियंता को कोई काम पूरा नहीं मिला

मुख्य अभियंता सुरेश चंद ने महेसरा में डिपो व चार्जिंग स्टेशन के कार्यों का निरीक्षण किया। मुख्य अभियंता ने बताया कि मौके पर देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि किसी काम में तेजी है। पीएमआइ के पास पूरा सामान भी नहीं मिला। चार्जिंग स्टेशन के भूतल व प्रथम तल पर बने शौचालय में टाइल्स भी नहीं लगी है। चार्जिंग स्टेशन के गेट से तकरीबन 30 मीटर की लंबाई में सड़क बैठ रही है। इस पर सीसी सड़क बनाने का काम जल्द शुरू होगा। मुख्य अभियंता ने बताया कि गेट के पास ह्यूम पाइप की पुलिया बनाई जानी है। बगल के प्लाट के मालिक ने पाइप उनकी जमीन में न लगाने का अनुरोध किया है। अवर अभियंता अविनाश कुमार भारती को निर्देश दिए गए हैं कि नगर निगम की भूमि में पाइप बिछाकर दो-तीन दिन तक सड़क में गिट्टी को अच्छी तरह भर दें। इसके बाद सीसी सड़क बनवाई जाए।