Move to Jagran APP

अब गोरखपुर के टॉप 100 बदमाशों की सूची तैयार करने में जुटी पुलिस Gorakhpur News

टॉप टेन बदमाशों की सूची बुधवार को जारी करने के बाद पुलिस जिले में सक्रिय सौ अन्य बदमाशों की सूची तैयार करने में जुट गई है। टॉप 100 की यह सूची टॉप टेन से अलग होगी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 07:19 PM (IST)
अब गोरखपुर के टॉप 100 बदमाशों की सूची तैयार करने में जुटी पुलिस Gorakhpur News
अब गोरखपुर के टॉप 100 बदमाशों की सूची तैयार करने में जुटी पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कानपुर में गैंगस्टर विकास दुबे के हमले में आठ पुलिसकर्मियों के बलिदान से सबक लेकर गोरखपुर पुलिस ने बदमाशों के विरुद्ध कार्रवाई तेज कर दी है। टॉप टेन बदमाशों की सूची बुधवार को जारी करने के बाद पुलिस जिले में सक्रिय सौ अन्य बदमाशों की सूची तैयार करने में जुट गई है। टॉप 100 की यह सूची टॉप टेन से अलग होगी। थाना स्तर पर बनाई गई टॉप टेन सूची में शामिल बदमाशों के आपराधिक इतिहास के आधार पर छांटकर टॉप 100 सूची बनाई जाएगी।

loksabha election banner

टॉप 100 बदमाशों की सूची में शहर के 34 और उत्तरी तथा दक्षिणी क्षेत्र के 33-33 बदमाशों का नाम शामिल किया जाएगा। उत्तरी और दक्षिणी क्षेत्र के बदमाशों की गतिविधियों पर नजर रखने के साथ ही उनके विरुद्ध होने वाली कार्रवाई की मॉनिटरिंग एसपी उत्तरी और एसपी दक्षिणी करेंगे। शहर के बदमाशों पर कार्रवाई की कमान एसपी सिटी के हाथ में होगी। एसएसपी ने तीनों क्षेत्रो की अलग-अलग सूची तैयार कर संबंधित एसपी को सौंपने का निर्देश दिया है। साथ ही तीनों एसपी को सूची में शामिल बदमाशों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू करने की हिदायत दी है।

बता दें कि जिले में करीब 1400 हिस्ट्रीशीटर हैं। इनमें से कुछ उम्रदराज हो चुके हैं और अपराध से तौबा कर चुके हैं, लेकिन हिस्ट्रीशीटरों में शामिल नई उम्र के बदमाशों की सक्रियता बनी हुई है। कानपुर की घटना के बाद डीजीपी ने बदमाशों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसके मद्देनजर टॉप टेन के बाद टॉप 100 की सूची बनवाई जा रही है। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्त ने बताया कि टॉप 100 बदमाशों की सूची तैयार कराई जा रही है। इनकी नियमित निगरानी की जाएगी।

ये है गोरखपुर के टॉपटेन अपराधियों की सूची

जिले के टॉप 10 बदमाशों की सूची को पुलिस ने अपडेट किया है। पुलिस की तरफ से जारी हुई सूची में पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत शाही के अलावा माफिया राकेश यादव, सुभाष शर्मा, सत्यव्रत राय, राधेश्याम यादव उर्फ राधे और शैलेन्द्र प्रताप सिंह का नाम जोड़ा गया है। कानपुर के चौबेपुर इलाके में आठ पुलिसकर्मियों के बलिदान होने के बाद पूरे प्रदेश में बदमाशों की नकेल कसी जा रही है। जिलेवार टॉप-10 बदमाशों की सूची अपडेट की जा रही है। गोरखपुर पुलिस ने भी सूची अपडेट की है। इस लिस्ट में भी पिपरौली ब्लॉक प्रमुख सुधीर सिंह के अलावा शातिर प्रदीप सिंह, विनोद उपाध्याय और एक लाख रुपये का इनामी बदमाश राघवेन्द्र यादव का नाम शामिल है। इसके साथ राजनीति से चोली दामन का साथ रखने वाले पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत शाही, राकेश यादव, सुभाष शर्मा, सत्यब्रत राय, राधेश्याम यादव उर्फ राधे और शैलेन्द्र प्रताप सिंह का नाम अपडेट लिस्ट में शामिल है। नवंबर 2019 में बनाई गई सूची में रविन्द्र ढाढ़ी, अयोध्या जायसवाल, बलिराम तिवारी, हरिकृष्ण मिश्रा, मनीष साहनी और मुजम्मिल उर्फ बाबू शेख का नाम शामिल था। रविंद्र ढाढ़ी की नवम्बर माह में हत्या हो गई। बुधवार को अपडेट हुई सूची इनका नाम टॉप 10 बदमाशों की सूची से हटा दिया गया।

जेल में है सत्यव्रत और सुभाष

टाप 10 अपराधियों की सूची में शामिल दो बदमाश जेल में और दो फरार हैं। इसके अलावा सभी जमानत पर हैं। बदमाश सुभाष शर्मा लखीमपुर खीरी और सत्यब्रत राय बुलंदशहर की जेल में है। वहीं झंगहा का चार हत्याओं का आरोपित राघवेन्द्र यादव और माफिया राकेश यादव फरार चल रहा है। राघवेन्द्र पर पुलिस ने एक लाख तो राकेश पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा हुआ है। टाप 10 अपराधियों की सूची में राघवेंद्र यादव सुगहा झंगहा, शैलेन्द्र प्रताप सिंह बहादुरपुर बुजुर्ग बेलघाट, राकेश यादव, झुंगिया बाजार गुलरिहा, राधेश्याम यादव उर्फ राधे धसका बांसगांव, सत्यव्रत राय सिंचाई विभाग रेलवे कॉलोनी कैंट, सुभाष शर्मा बसडीला खजनी, अजीत शाही बेेतियाहाता कैंट, प्रदीप सिंह मल्हीपुर गीडा, सुधीर सिंह आदर्शनगर शाहपुर और विनोद उपाध्याय धर्मशाला गोरखनाथ शामिल हैं। इस संबंध में एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त का कहना है कि टाप 10 बदमाशों की सूची अपडेट हो गई है। क्राइम ब्रांच के साथ ही स्थानीय पुलिस बदमाशों के साथ ही गिरोह से जुड़े लोगों की निगरानी कर रही है। साथ ही इन सभी अपराधियों पर निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.