Move to Jagran APP

बिजली बकायेदारों को नोटिस, अब कटेगी लाइन Gorakhpur News

बकाया की राशि 12 किस्तों में जमा की जा सकती है। 31 जनवरी तक पंजीकरण न कराने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ एक फरवरी से कार्रवाई शुरू की जाएगी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 07:00 PM (IST)
बिजली बकायेदारों को नोटिस, अब कटेगी लाइन  Gorakhpur News
बिजली बकायेदारों को नोटिस, अब कटेगी लाइन Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। आसान किस्त योजना में पंजीकरण न कराने वाले बकायेदारों को बिजली निगम ने नोटिस भेजना शुरू कर दिया है। बक्शीपुर खंड क्षेत्र में 10 हजार रुपये से ज्यादा के 85 सौ बकायेदारों को नोटिस भेजा गया है। बकायेदारों के घर नोटिस रिसीव कराया जा रहा है। पंजीकरण न कराने पर एक फरवरी से लाइन काटने का अभियान शुरू होगा।

loksabha election banner

यहां तो 50 फीसद से कम ही लोगों ने कराया पंजीकरण

शहर के चारो खंडों में 10 हजार रुपये से ज्यादा के 27 हजार 403 उपभोक्ता हैं। निगम के प्रयासों के बाद भी अभी आधे उपभोक्ताओं ने आसान किस्त योजना में पंजीकरण नहीं कराया है। बक्शीपुर में नोटिस भेजने का अफसरों को फायदा भी मिल रहा है।

बक्शीपुर नंबर वन, टाउनहाल फिसड्डी

आसान किस्त योजना में पंजीकरण कराने में नगरीय विद्युत वितरण खंड द्वितीय बक्शीपुर नंबर वन है। बक्शीपुर को 8507 उपभोक्ताओं के पंजीकरण का लक्ष्य मिला था। अब तक 4166 उपभोक्ता पंजीकरण करा चुके हैं। खंड प्रथम टाउनहाल ने 9350 उपभोक्ताओं के लक्ष्य के सापेक्ष 2721, खंड तृतीय मोहद्दीपुर ने 4627 के लक्ष्य के सापेक्ष 1956 और खंड चतुर्थ राप्तीनगर ने 4919 के सापेक्ष 1708 उपभोक्ताओं का पंजीकरण किया है। 27 हजार 403 बकायेदारों में से अभी 10 हजार 551 ने ही पंजीकरण कराया है।

नोटिस में बचत की भी जानकारी

बकायेदारों को भेजे जाने वाले नोटिस में बचत की भी जानकारी दी जा रही है। बक्शीपुर खंड के अधिशासी अभियंता वाइएन राम ने बताया कि नोटिस में उपभोक्ता का नाम, पता, कनेक्शन का प्रकार, लोड, कनेक्शन नंबर, मोबाइल नंबर, फीडर कोड आदि की जानकारी दी गई है। साथ ही अब तक का कुल बकाया और आसान किस्त योजना में पंजीकरण के बाद का बकाया बताया गया है। साथ ही बताया जा रहा है कि बकाया की राशि 12 किस्तों में जमा की जा सकती है। कहा कि 31 जनवरी तक पंजीकरण न कराने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ एक फरवरी से कार्रवाई शुरू की जाएगी।

सतुआभार फीडर बंद रहेगी आपूर्ति

विद्युत उपकेंद्र गंगटही के सतुआभार फीडर से जुड़े मदनपुरा, गठुआखोर, बिगही, सरायचांदपार सहित आधा दर्जन गांवों में 11 हजार वोल्ट का विद्युत तार बदलने के चलते 31 जनवरी तक दिन में 10 से पांच बजे तक आपूति बाधित रहेगी। यह जानकारी जेई अरुण कुमार सिंह ने दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.