Move to Jagran APP

पुलिस पर हमला करने वाले पड़ रहे भारी, नहीं हो रही गिरफ्तारी

पुलिस पर बदमाशों द्वारा ताबड़तोड़ हमले हो रहे हैं। पुलिस है कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी तक नहीं कर सकी। वह पुलिस के लिए चुनौती बने है।

By Edited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 07:31 AM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 07:31 AM (IST)
पुलिस पर हमला करने वाले पड़ रहे भारी, नहीं हो रही गिरफ्तारी
गोरखपुर (जेएनएन)। पुलिस पर हमला कर फरार होने वाले 50 हजार रुपये के इनामी अपराधियों को पुलिस और उसकी खुफिया विभाग अभी तक ढूढ़ नहीं पाई है। पुलिस का नेटवर्क पूरी तरह फेल हो गया है। छोटे बदमाशों को गिरफ्तार कर वह अपना गुडवर्क दिखा रही है। बड़े अपराधी क्यों नहीं पकड़े जा रहे हैं, पुलिस के लिए यह बड़ा सवाल है। मिथुन पासवान चल रहा फरार चौरीचौरा के रउतइनिया गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला करने में नामजद मिथुन पासवान और उसके रिश्तेदार धीरू पासवान पर 50-50 हजार रुपये का इनाम है।
पुलिस टीम पर हमले की घटना रविवार की रात हुई थी, जब चौरीचौरा थाने की पुलिस गैर जमानती वारंट पर टीम रउतइनिया निवासी मिथुन पासवान के घर दबिश देने पहुंची थी। उस समय वह कैंट क्षेत्र के दिव्यनगर कालोनी निवासी रिश्तेदार धीरू पासवान और सात-आठ गुर्गो के साथ घर के अंदर छिपा था। बदमाशों के हमले में एक दारोगा और दो सिपाही घायल हो गए थे। पुलिस की गोली से मिथुन भी घायल हुआ है। उसने इंजीनियरिंग कालेज के पास एक झोला छाप जीतेन्द्र पासवान से इलाज कराया था। पुलिस झोलाछाप को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जब पुलिस पर हमला करने वाले इनामी बदमाश की गिरफ्तारी में पुलिस लापरवाही कर रही है तो आम लोगों पर हमला में क्या होगा? सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। हालांकि पुलिस अधिकारी जल्द ही इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लेने का दावा कर रहे हैं।
देवरिया में इसने भी किया था पुलिस पर फायरिंग इसी तरह देवरिया जिले के भाटपाररानी थाने के सिपाही पर फायर झोंकने वाले शातिर बदमाश शाका पांडेय को भले ही पुलिस गिरफ्तार कर ली है, लेकिन उसका साथी नीतिश सिंह अभी भी पुलिस के हाथों से दूर है, जबकि उसका विभिन्न जगहों पर लोकेशन भी पुलिस को मिला, इसके बाद भी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। शातिर बदमाश पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है। 17 अगस्त को भाटपाररानी थाने की पुलिस चनुकी मोड़ के समीप वाहन चे¨कग कर रही थी, इसी बीच बाइक पर सवार होकर दो बदमाश पहुंचे और सुरक्षा कर्मियों पर गोली चला दिए, जिससे सिपाही अखिलेश यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश शाका पांडेय निवासी फुलवरिया थाना बरहज भी घायल हो गया था, जबकि बाइक चला रहा उसका साथी कुशीनगर जनपद के तरयासुजान थाना क्षेत्र के रामपुर बगरा गांव निवासी नीतिश ¨सह फरार हो गया था। मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान शाका भी पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था। हालांकि हाल ही में शाका पांडेय को वाराणसी से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन आज तक नीतिश की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर सकी है।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि बीच में नीतिश का लोकेशन मुंबई के साथ ही कई स्थानों पर मिला, लोकेशन मिलने के बाद पुलिस टीम रवाना हुई, लेकिन उसके पहले ही शातिर बदमाश वहां से फरार हो चुका था। इस बाबत भाटपाररानी के सीओ बृजेंद्र कुमार राय का कहना है कि जल्द ही इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
इनामी बदमाश नीतिश सिंह पर दर्ज मुकदमों की संख्या
1-2014 में तरयासुजान कुशीनगर में चोरी
2-2016 में तरयासुजान कुशीनगर में चोरी
3-2016 में तरयासुजान कुशीनगर में हत्या के प्रयास
4-2016 में तरयासुजान में आ‌र्म्स एक्ट
5-2016 में गुंडा एक्ट
6-2017 में कुशीनगर जनपद से गैंगेस्टर
7-2017 में कुचाइकोट बिहार में लूट
8-2016 में बिहार के कुचाइकोट में डकैती
9-2018 में सेवरही कुशीनगर में लूट
10-2018 में सेवरही कुशीनगर में डकैती
11-2018 में भाटपाररानी में हत्या के प्रयास

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.