Move to Jagran APP

कुशीनगर में ट्रक व पिकअप से पकड़ी गई 25 लाख रुपये की नेपाली मटर

कुशीनगर जिले के खड्डा क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर एक ट्रक तथा तीन पिकअप से 818 बोरी नेपाली मटर बरामद की। बरामद मटर की कीमत करीब 25 लाख रुपये आंकी जा रही है। मामला कस्टम का होने के कारण पुलिस ने इसकी रिपोर्ट संबंधित विभाग को भेज दी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 05:45 PM (IST)
कुशीनगर में पकड़ी गई 25 लाख रुपये की नेपाली मटर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : एडीएम-एएसपी के नेतृत्व में पुलिस प्रशासनिक टीम ने खड्डा क्षेत्र में छापेमारी कर एक ट्रक तथा तीन पिकअप से 818 बोरी नेपाली मटर बरामद की। मामला कस्टम का होने के कारण कारोबारियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने इसकी रिपोर्ट संबंधित विभाग को भेज दी है। मटर पुलिस के कब्जे में है। मटर की कीमत लगभग 25 लाख रुपये बतायी जा रही है।

loksabha election banner

818 बोरी मटर हुई बरामद

बिहार बार्डर के गांव लखवा में चीन व नेपाल की वस्तुएं होने की सूचना पर एएसपी एपी सिंह तथा एडीएम विंध्‍यवासिनी राय के नेतृत्व में टीम ने रात करीब 11 बजे गांव के इम्तेयाज के यहां छापेमारी की। घर में नेपाली मटर मिलने के बाद टीम ने इम्तेयाज से पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर ट्रक से बड़ी मात्रा में नेपाली मटर की खेप बरामद हुई। टीम ने रात में ही खड्डा कस्बा निवासी बलवंत उर्फ रिंकू जायसवाल के घर भी छापेमारी की। जहां पिकअप पर लोड नेपाली मटर की खेप बरामद हुई। टीम ट्रक व पिकअप को थाने ले गई। कार्रवाई के दौरान कुल 818 बोरी मटर बरामद हुई। इम्तेयाज व बलवंत से पूछताछ के बाद पुलिस ने बरामद खेप की रिपोर्ट तैयार कर कस्टम विभाग को भेज दी। यहां बता दें कि बार्डर क्षेत्र में नेपाल के रास्ते मटर व मसाले की तस्करी का खेल काफी समय से चल रहा है।

बरामदगी की रिपोर्ट तैयार कर भेज दी गई कस्‍टम विभाग को

एएसपी एपी सिंह ने कहा कि यह मामला कस्टम से जुड़ा है, बरामदगी की रिपोर्ट तैयार कर कस्टम विभाग को भेज दी गई है। कस्टम विभाग इसकी जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करेगा। मटर से रासायनिक है या प्राकृतिक इसकी जानकारी नहीं चल पाई है।

तेज गति अनियंत्रित बोलेरो घर की दीवार से टकराई, महिला घायल

पडरौना-समउर मार्ग पर पटहेरवा थाना क्षेत्र के सिंदूरिया गांव के समीप तेज गति बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे घर की दीवार से टकरा गई। संयोग ठीक था कि घटना के समय घर में कोई नही था। बोलेरो में सवार प्रसव पीड़‍ित महिला घायल हो गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायल महिला को बोलेरो से निकलवाकर सीएचसी फाजिलनगर पहुंचाया।

बोलेरो से प्रसव पीड़‍ित महिला को ले जा रहे थे फाजिलनगर

विशुनपुरा थाना क्षेत्र के इनरपट्टी गांव से एक प्रसव पीड़‍ित महिला को स्वजन इलाज के लिए बोलेरो से फाजिलनगर ले जा रहे थे। जैसे ही बोलेरो सिंदूरिया गांव के पास मोड़ पर पहुंची कि तेज गति से विपरीत दिशा से आ रहे पिकअप को बचाने के प्रयास में चालक बोलेरो से नियंत्रण खो दिया और सड़क के किनारे स्थित नथुनी यादव के घर की दीवार से टकरा गई। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है। बोलेरो में सावर अन्य लोग सुरक्षित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.