Move to Jagran APP

जानें, गोरखपुर पुलिस ने क्‍यों तैयार की 254 तांत्रिकों की कुंडली

तंत्र-मंत्र के चक्‍कर में हो रही वारदातों को देखते हुए गोरखपुर पुलिस ने जिले में सक्रिय 254 तांत्रिकों की सूची तैयार की है। तंत्रमंत्र के चक्कर में पिछले दिनों हुई वारदात के बाद यह फैसला लिया गया था। थाना प्रभारी को जिम्मेदारी दी गई है कि तांत्रिकों पर नजर रखेंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 08:02 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 08:02 AM (IST)
गोरखपुर पुल‍िस 254 तांत्रिकों पर कड़ी नजर रख रही है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पुलिस ने जिले में सक्रिय 254 तांत्रिकों की सूची तैयार की है। तंत्रमंत्र के चक्कर में पिछले दिनों हुई वारदात के बाद यह फैसला लिया गया था। थाना व चौकी प्रभारी को जिम्मेदारी दी गई है कि तांत्रिकों का सत्यापन करने के साथ ही उनकी गतिविधि पर नजर रखेंगे।गलत कार्य के लिए किसी को उकसाते या प्रेरित करने की शिकायत पर चिन्हित किए गए लोगों पर पुलिस कार्रवाई कार्रवाई करेगी।

loksabha election banner

तंत्रमंत्र के चक्कर में हो रही वारदात को देखते हुए पुलिस ने कसा शिकंजा

जिले में पिछले दिनों तंत्रमंत्र के चक्कर में दो बड़ी घटनाएं हुई। पिपराइच में तांत्रिक के कहने पर पांच साल के बच्चे की बलि चढ़ाने के लिए हत्या कर दी। जबकि दूसरी घटना में एक बच्चे की बलि चढ़ाने के लिए उसका अपहरण कर लिया गया। आरोपितों के पकड़े जाने पर पुलिस को मामले की जानकारी हुई। जिसके बाद एसएसपी डा. विपिन ताडा ने सभी 28 थानों के प्रभारी को अपने क्षेत्र में रहने वाले तांत्रिकों को चिन्हित करने के निर्देश दिए थे। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि कई मामलों में तांत्रिकों की वजह से वारदात होने की बात सामने आई। जिसके बाद इनकी लिस्ट तैयार कराई।ताकि पुलिस इन लोगों की निगरानी कर सके।सूची में जिन लोगों का नाम है उनका सत्यापन भी कराया जाएगा।

गगहा में सबसे ज्यादा 76 तांत्रिक

अब की जांच में सर्वाधिक 76 तांत्रिक गगहा में सामने आए हैं। जबकि कोतवाली, शाहपुर, उरुवा, बेलघाट और बेलीपार इलाके में एक भी व्यक्ति ऐसा काम नहीं करता है। वहीं, राजघाट में 6, तिवारीपुर 2, कैंट में 7, खोराबार में 8, रामगढ़ताल में 4, गोरखनाथ में 3, कैंपियरगंज में 4, सहजनवा में 15, पीपीगंज में 18, गीडा में 6, चिलुआताल में 7, चौरीचौरा में 9, झंगहा में 6, पिपराइच में 23, गुलरिया में 17, बांसगांव में 14, गगहा में 76, गोला में 16, बड़हलगंज में 2, खजनी में 3, सिकरीगंज में 6, हरपुरबुदहट में 7 सोखा और तांत्रिक चिन्हित किए जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.