गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना से जंग के लिए जनप्रतिनिधियों ने सहायता देनी शुरू कर दी है। किसी ने वेतन दिया तो किसी ने अपनी निधि से पैसा देने की घोषणा की। इस कार्य में अभी केवल जनप्रतिनिधि ही सहायता देने के लिए आगे आए हैं।

जगदंबिका पाल ने की एक करोड़ की सहायता की घोषणा

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर किए जा रहे पहल के बीच डुमनियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल ने अपने निधि से एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। सांसद ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर सांसद निधि से एक करोड़ रुपये दिए जाने की संस्तुति की है। सांसद ने कहा है कि उक्त राशि से कोरोना वायरस से बचाव, रोकथाम व इलाज आदि के लिए प्रयोग में आने वाले मास्क, हैंड ग्लब्स, थर्मल स्कैनर, सेनेटाइजरर्स आदि जरूरी सामानों की खरीद सुनिश्चित करने को कहा है।  सांसद ने सभी से अपील करते हुए कहा है कि इस महामारी से बचाव के लिए पूरे देश को एकजुटता के साथ आगे आने की जरूरत है। जिससे कि महामारी को मात दी जा सके।

पंकज चौधरी 25 लाख देंगे

कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क व सैनिटाइजर की व्यवस्था के लिए महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने सांसद निधि से 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार को पत्र भेजकर उक्त धनराशि से मास्क व सैनिटाइजर की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है। सांसद ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में केंद्र व प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है कि पीडि़तों का समुचित इलाज हो। लोगों को भी जागरूक होना जरूरी है। आम जन को चाहिए कि घरों में रहें। अनावश्यक बाहर न निकलें। अपने आस-पास साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। सावधानी बरत कर ही इससे बचा जा सकता है। सावधानी हटी तो परेशानी बढ़ेगी। सांसद ने कहा कि लोग यह सुनिश्चित करें कि उनके गांव या मोहल्ले में भीड़ न जमा हो। यदि कोई बाहर से आया हो तो इसकी सूचना प्रशासन व कंट्रोल रूम को दें।

विधायक जयमंगल कन्‍नौजिया देंगे पांच लाख की सहायता

महाराजगंज के सदर के विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने भी नागरिकों को मास्क, सैनिटाइजर व अन्य जरूरी दवाओं के इंतजाम के लिए पांच लाख रुपये विधायक निधि से देने की घोषणा की है। विधायक निधि से जारी इस धन राशि से जल्द ही लोगों को मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा ।

सपा विधायक ने दिया 26 लाख

समाजवादी पार्टी के भाटपाररानी विधानसभा क्षेत्र के विधायक आशुतोष उपाध्याय बबलू ने जनपद में सभी प्रतिनिधियों से अधिक धनराशि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिलाधिकारी को अपने निधि से 26 लाख रुपये दिए हैं। उनहोंने यह धनराशि मास्क, सैनिटाइजर, दवा का छिड़काव व अन्य सामग्री खरीदने के लिए दिए हैं। इसी तरह देवरिया जिले के रुद्रपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत विशुनपुर बगहीं की ग्राम प्रधान आरती देवी ने दो माह का मानदेय सात हजार रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया है। 

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस