Move to Jagran APP

संपर्क महाअभियान से होगा मिशन-2024 का आगाज, गोरखपुर में बोले BJP के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय

अभियान को सफल बनाने के लिए भाजपा के क्षेत्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने कहा कि 30 मई से 30 जून तक चलने वाला संपर्क महाअभियान मिशन-2024 का आगाज है। इसके तहत कुल 14 कार्यक्रम निर्धारित है।

By Pragati ChandEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 26 May 2023 04:02 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 04:02 PM (IST)
अभियान को सफल बनाने के लिए हुई भाजपा के क्षेत्रीय पदाधिकारियों की बैठक। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। केंद्र में भाजपा सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर 30 मई से पार्टी की ओर से शुरू किए जा रहे महीने भर के संपर्क महाअभियान को सफल बनाने के लिए क्षेत्रीय कार्यालय में एक बैठक आयोजित हुई। क्षेत्रीय पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने कहा कि 30 मई से 30 जून तक चलने वाला भाजपा का संपर्क महाअभियान मिशन-2024 का आगाज है।

उन्होंने बताया कि एक माह के इस अभियान में कुल 14 कार्यक्रम निर्धारित है। इसके लिए जिले स्तर पर छह और मंडल स्तर पर चार पदाधिकारियों की टोली बनाई गई है। दोनों स्तरों पर बैठकें संपन्न कराई जा चुकी हैं। अब जरूरत इस बात की है कि क्षेत्र, जिला और मंडल की टीम पूरी क्षमता के साथ लगकर इस अभियान को सफल बनाएं।

बैठक का संचालन क्षेत्रीय महामंत्री व अभियान के संयोजक सुनील गुप्ता ने किया। इस दौरान क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डा. सत्येंद्र सिन्हा, छट्ठे लाल निगम, साकेत सिंह सोनू, जनार्दन तिवारी, बजरंगी सिंह बज्जू, डा. बच्चा पांडेय नवीन, सिद्धार्थ शंकर पांडेय, राहुल तिवारी, अनादिप्रिय पाठक, पीयूष मिश्रा, सोमेश्वर पांडेय आदि मौजूद रहे।

ट्रांसपोर्टनगर वेंडिंग जोन में शिफ्ट कराए गए ठेले

राजस्व विभाग एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर वेंडिंग जोन में पटरी व्यवसायियों के ठेलों को शिफ्ट कराया। शुरू में विरोध हुआ, लेकिन थोड़ी देर बाद वे मान गए। 2.39 करोड़ रुपये की लागत से तैयार वेंडिंग जोन खाली पड़ा था। टीम ने हिदायत दी है कि सड़क पर किसी ने ठेला लगाया तो चालान किया जाएगा। गुरुवार की सुबह अपर नगर आयुक्त दुर्गेश मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस, प्रशासन, तहसील, प्रवर्तन दल, डूडा एवं नगर निगम के अधिकारियों कर्मचारियों की टीम ट्रांसपोर्ट नगर पहुंची।

महेवा मंडी से राजघाट पुल के दोनों तरफ ठेला लगाने वाले व्यापारियों को वेंडिंग जोन में जाने को कहा गया। कुछ देर के विरोध के बाद व्यापारी मान गए। शाम तक ठेला शिफ्ट करने की प्रक्रिया चलती रही। कुछ दिन पहले पथ विक्रय समिति की बैठक में सभी वेंडिंग जोन के पास नो वेंडिंग जोन के बोर्ड लगाए लगाने और दुकानदारों को शिफ्ट करने का निर्णय हुआ था। नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि पटरी व्यवसायियों को वेंडिंग जोन में शिफ्ट कराया जा रहा है। जल्द ही हरिओमनगर और रुस्तमपुर में भी यह काम किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.