गोरखपुर : रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा शनिवार को शाम 4.00 बजे गोरखपुर-आनंदविहार के बीच लखनऊ, कानपुर होकर रोजाना चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके अलावा वह लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से बने सात लिफ्टों, स्टेशन भवन, पोर्टिको, बुकिंग कार्यालय व प्रतीक्षालय का लोकार्पण भी करेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने आयोजन की तैयारी पूरी कर ली है।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार यात्रियों की मांग और क्षेत्रीय विकास को ध्यान में रखते हुए हमसफर एक्सप्रेस को दैनिक चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत रेल राज्यमंत्री 12595/12596 और 12571/12572 हमसफर के फेरे बढ़ाने का शुभारंभ करेंगे। पहले दिन दैनिक हमसफर 02571 नंबर से स्पेशल के रूप में चलाई जाएगी। यह ट्रेन गोरखपुर से शाम 4 बजे से रवाना होकर बढ़नी के रास्ते दूसरे दिन सुबह 6.15 बजे आनंदविहार पहुंचेगी। सीपीआरओ के अनुसार शुभारंभ व लोकार्पण कार्यक्रम में महाप्रबंधक के अलावा समस्त जनप्रतिनिधि, रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्ष, अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

---

बस्ती व बढ़नी के रास्ते

चलेगी हमसफर

गोरखपुर-आनंदविहार के बीच पहले से सप्ताह में तीन दिन चल रही हमसफर के फेरे बढ़ाकर दैनिक किया जाएगा। रोजाना चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस भी पूर्व निर्धारित समय और ठहराव के अनुसार ही चलाई जाएगी। बस्ती के रास्ते तीन और बढ़नी से होकर चार दिन चलेगी।

बस्ती के रास्ते 12595 नंबर की ट्रेन गोरखपुर से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को तथा 12596 नंबर की ट्रेन आनंदविहार से प्रत्येक मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी। बढ़नी के रास्ते 12571 नंबर की ट्रेन गोरखपुर से प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को तथा 12572 नंबर की ट्रेन आनंदविहार से प्रत्येक सोमवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस