Move to Jagran APP

गोरखपुर में खोला जाएगा रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर : नड्डा

जेपी नड्डा ने मीडिया को बताया कि गोरखपुर में जल्द ही एक रीजनल रिसर्च सेंटर का काम शुरू होगा। केंद्र सरकार इसके लिए 85 करोड़ रुपए की धनराशि प्रदान करेगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 13 Aug 2017 05:46 PM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2017 05:50 PM (IST)
गोरखपुर में खोला जाएगा रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर : नड्डा
गोरखपुर में खोला जाएगा रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर : नड्डा

गोरखपुर (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में वार्ड के निरीक्षण के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आज बड़ी घोषणा की। उनके दौरे से गोरखपुर को एक बड़ी सौगात मिली है, जिसकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रतीक्षा थी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने जेपी नड्डा के साथ मीडिया को संयुक्त रूप से संबोधित किया था। उस समय मुख्यमंत्री ने कहा था कि गोरखपुर में वर्तमान समय में एक रीजनल रिसर्च सेंटर की बहुत जरूरत है। इसके लिए करीब 85 करोड़ रुपया व्यय होगा। 

इसके बाद जेपी नड्डा ने मीडिया को बताया कि गोरखपुर में जल्द ही एक रीजनल रिसर्च सेंटर का काम शुरू होगा। केंद्र सरकार इसके लिए 85 करोड़ रुपए की धनराशि प्रदान करेगी। जेपी नड्डा ने कहा कि हम यहां पर बच्चों की इन्फेक्शन सम्बन्धी बीमारियों के लिए रिजनल रिसर्च मेडिकल सेंटर खोलने जा रहे हैं।

इसके लिए केंद्र सरकार 85 करोड़ की धनराशि देगी। नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार पूरा सहयोग देने के लिए तैयार है। नड्डा ने कहा कि इन्सेफ्लाइटिस को लेकर योगी ने मुहिम चलाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर को एम्स दिया है। हम यहां पर महामारी से निपटने के लिए हर जरूरी मदद करेंगे। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ सीएम योगी ने रविवार बीआरडी मेडिकल कॉलेज के इंसेफलाईटिस वार्ड व दूसरे आइसीयू में भर्ती मरीजों के परिजनों से बात करके जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.