Move to Jagran APP

मेडिकल कालेज के डाक्‍टर भी चूहों से परेशान, बचाव के लिए अलग बनवाया कमरा Gorakhpur News

गायनिक विभाग की ओपीडी में चूहों की भरमार है। किसी मशीन का चूहों ने तार कुतर दिया है तो किसी मशीन के अंदर घुसकर मल-मूत्र त्याग कर दिए हैं जिससे पैनल खराब हो गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 08:28 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 09:00 AM (IST)
मेडिकल कालेज के डाक्‍टर भी चूहों से परेशान, बचाव के लिए अलग बनवाया कमरा  Gorakhpur News
मेडिकल कालेज के डाक्‍टर भी चूहों से परेशान, बचाव के लिए अलग बनवाया कमरा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इस समय चूहे उधम मचा रहे हैं। स्थिति यह है कि गायनिक विभाग में पांच अल्ट्रासाउंड मशीनें हैं लेकिन चूहों ने चार मशीनों को खराब कर दिया है। सिर्फ एक मशीन से काम चलाया जा रहा है। चूहों से बचने के लिए विभाग ने एक अलग कमरा इस ढंग से तैयार कराया है, जिसमें चूहे न जा सकें। साथ ही मैकेनिक को बुलाकर मशीनों को दिखाया गया। तीन मशीनें बनने के लायक हैं, उनका स्टीमेट बनाया जा रहा है। बनने के बाद मशीनों को नए कमरे में रखा जाएगा।

loksabha election banner

चूहों ने कुतर दिया तार

गायनिक विभाग की ओपीडी में चूहों की भरमार है। किसी मशीन का चूहों ने तार कुतर दिया है तो किसी मशीन के अंदर घुसकर मल-मूत्र त्याग कर दिए हैं जिससे पैनल खराब हो गया है। ऐसे में विभाग की चल रही एक मात्र मशीन को वार्ड नंबर सात में रख दिया गया है ताकि उसे भी चूहे खराब न कर दें। बार-बार खराब हुई मशीनों और उसमें खर्च हुई बड़ी धनराशि के बाद विभाग ने पहले कमरा सही कराने का निर्णय लिया। इसके लिए 15 नंबर की ओपीडी के बगल में एक कमरे को नये सिरे से तैयार कराया गया। कमरा पूरी तरह तैयार हो चुका है। उसके सारे गैप भर दिए गए हैं। स्टीमेट तैयार होने के बाद मशीनें बन जाएंगी और उसी कमरे में रखी जाएंगी।

चूहों से बचने के लिए ठीक कराया कमरा

गायनिक की विभागध्‍यक्ष डा. बानी आदित्‍या का कहना है कि बार-बार मशीनें चूहे खराब कर रहे थे, उसे बनवाने में भी बहुत पैसा लग रहा था। इसलिए चूहों से बचने के लिए पहले कमरा ठीक कराया गया है। मशीनों को बनवाने के लिए स्टीमेट बन रहा है। शीघ्र ही तीन मशीनें बन जाएंगी। अभी एक मशीन से काम चलाया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.