Move to Jagran APP

पत्‍नी को धोखा देकर दूसरी शादी की, भेद खुला तो दूसरी पत्‍नी की कर दी हत्‍या- एसटीएफ ने क‍िया ग‍िरफ्तार

महाराष्ट्र के पालघर में युवती की हत्या कर फरार आरोपित राजकुंवर उर्फ विशाल सिंह को गोरखपुर रोडवेज बस डिपो के सामने से पर्यटन कार्यालय के पास से पकड़ा गया है। आरोप है क‍ि राजकुंवर ने महाराष्‍ट्र में दूसरी शादी की और उसके बाद दूसरी पत्‍नी की हत्‍या कर दी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 09:34 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 07:25 PM (IST)
पत्‍नी के हत्‍यारे को महाराष्‍ट्र की पुल‍िस ने गोरखपुर से ग‍िरफ्तार क‍िया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महाराष्ट्र के पालघर जिले के पालीव थानाक्षेत्र के गौरीपाड़ा जीवननगर में युवती की हत्या कर फरार आरोपित राजकुंवर उर्फ विशाल सिंह को गोरखपुर रोडवेज बस डिपो के सामने से पर्यटन कार्यालय के पास से पकड़ा गया है। बस्ती के सोनहा थाने के परसोहिया निवासी राजकुंवर को गिरफ्तार करने के साथ एसटीएफ गोरखपुर व महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त टीम ने उसे कैंट थाने में दाखिल किया है। महाराष्ट्र पुलिस अब ट्राजिंट रिमांड लेकर उसे पालघर ले जाएगी।

loksabha election banner

यह है मामला

एसटीएफ के इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि बीते 20 अक्टूबर को अगौरीपाड़ा जीवननगर स्थित अदानी अर्पाटमेंट में महाराष्ट्र पुलिस को एक युवती की सड़ा हुआ शव मिला। युवती की पहचान वर्षा गोयल के रूप में हुई। युवती के घरवालों की तहरीर पर महराष्ट्र पुलिस पुलिस ने राजकुंवर उर्फ विशाल सिंह के विरुद्ध हत्या व शव छिपाने के आरोप में केस दर्ज किया। महाराष्ट्र पुलिस राजकुंवर की तलाश में थी। छानबीन के दौरान पता चला कि वह बस्ती चला गया है। उसके बाद महाराष्ट्र पुलिस ने उत्तर प्रदेश एसटीएफ से संपर्क किया। एसटीएफ भी राजकुंवर की तलाश में जुट गई।

इधर महाराष्ट्र पुलिस की एक टीम गोरखपुर भी आ गई। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की आरोपित गोरखपुर रोडवेज बस स्टेशन के पास है। इसके बाद एसटीएफ व महाराष्ट्र पुलिस ने संयुक्त रूप से दबिश देकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। राजकुंवर ने बताया कि उसने बीते 11 अक्टूबर को ही वर्षा की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद वह शव को छिपाना चाहता था, लेकिन जब उसे सफलता नहीं मिल सकी तो वह कमरे में ही शव छोड़कर भाग गया था।

पालघर में पेंट पालिश का काम करता था राजकुंवर

एसटीएफ के अनुसार राजकुंवर की शादी बस्ती के ही एक गांव में हुई है। उसके चार बच्चे भी हैं। गांव पर पत्नी, बच्चे व उसकी मां रहती हैं, लेकिन अक्सर वह पालघर में ही रहता था। पालघर में रहने के दौरान आरोपित ने पड़ोस में रहने वाली वर्षा गोयल से प्रेम करने लगा। दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली और दोनों साथ रहने लगे। राजकुंवर की दूसरी शादी की बाद किसी तरह से उसकी पहली पत्नी को हो गई। वर्षा को भी पता चल गया कि आरोपित पहले से शादीशुदा है। इसे लेकर वर्षा व राजकुंवर में अक्सर विवाद होने लगा। विशाल ने इसे लेकर वर्षा की हत्या कर दी और शव को कमरे में ही छोड़कर फरार हो गया था।

हत्या के बाद गांव आया था राजकुंवर

हत्यारोपित राजकुंवर वर्षा की हत्या के बाद बस्ती अपने गांव चला आया था। ग्रामीणों के मुताबिक वह 15 वर्ष की ही उम्र में पालघर चला गया था। पालघर जाने से पहले चाचा के साथ ही गांव पर रहता था। उसके पिता की मौत के बाद उसके चाचा ने अपने हिस्से की प्रापर्टी बेच दी और सिद्धार्थनगर चले गए। राजकुंवर अपने तीन भाइयों में बड़ा है। उसका मझला भाई अमरजीत कई साल से लापता है। वहीं छोटा भाई बलवीर मुंबई मेंं है। पिता की मौत के बाद राजकुंवर की मां अपनी बहू और दो बेटों के साथ दो साल पहले गांव चली आई और यहीं रहने लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.