Move to Jagran APP

Breaking News : कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, दो गंभीर

कुशीनगर जनपद के तरयासुजान थाना क्षेत्र के जबही दयाल चैनपट्टी में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जन भर लोगों का इलाज चल रहा है। मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 12:45 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 05:18 PM (IST)
Breaking News : कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, दो गंभीर
गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र के गांव जवही दयाल के टोला चैन पट्टी में कच्ची शराब पीने से एक युवक व दो अधेड़ की मंगलवार की रात मौत हो गई। दो की हालत नाजुक है। इसी गांव के थाना क्षेत्र विरवट कोन्वहलिया में भी शराब पीने से एक अधेड़ की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीण कच्ची शराब का धंधा बंद कराने काे लेकर हंगामा किया। प्रशासन इन मौतों को स्वाभाविक बताने लगा तो ग्रामीणों ने शवों को रोक दिया।

ग्रामीणों व परिजनों के मुताबिक उक्त गांव निवासी डेबा निषाद पुत्र विशुनी (55), हीरालाल निषाद पुत्र सरल (35), अवध किशोर निषाद पुत्र राधाकिशुन (55), विकास पुत्र रामनरेश (25) व रामदेव पुत्र ठग ने मंगलवार की सांय थाना क्षेत्र के ही चैनपट्टी ढाला के समीप स्थित एक अवैध कच्ची शराब विक्रेता के वहां शराब पी। घर आते-आते उन्हें उल्टी-दस्त होने लगी। परिजन अभी कुछ समझ पाते कि डेबा, हीरालाल व अवध किशोर ने दम तोड़ दिया। विकास व रामदेव को परिजन तमकुही सीएचसी ले गए जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। विकास को नाजुक हालत में गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर किया गया। इधर, बुधवार की सुबह परिजनों ने डेबा के शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

एसडीएम प्रमोद कुमार, सीओ आरके तिवारी गांव पहुंचे और मौतों को स्वाभाविक बताने लगे। इस पर ग्रामीण उग्र हो गए। एसपी ने सीओ को निर्देशित किया कि हीरालाल, अवध किशोर के शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा जाए। दूसरी ओर वीरवट कोन्हवलिया निवासी चंचल चौहान की भी मौत शराब के बाद हो गई। ग्रामीणों का दावा है कि मौत शराब पीने से ही हुई है। इधर, एएसपी हरिगोविंद मिश्र ने भी मौका मुआयना किया। बताया कि पीएम रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.