Move to Jagran APP

Gorakhpur News: कैशियर को उठा ले गई महराजगंज पुलिस, अधिकारियों को भी नहीं थी जानकारी- दारोगा समेत तीन निलंबित

माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कैशियर के खिलाफ नौतनवां थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज था। महराजगंज की पुलिस ने बिना सूचना दिए ही कैशियर को उठा लिया। इसके बाद अपहरण की सूचना पर गोरखपुर पुलिस घंटों परेशान रही। मामले में दारोगा सहित तीन को निलंबित किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sun, 19 Mar 2023 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 10:15 AM (IST)
Gorakhpur News: कैशियर को उठा ले गई महराजगंज पुलिस, अधिकारियों को भी नहीं थी जानकारी- दारोगा समेत तीन निलंबित
बिना सूचना कैशियर को उठाने पर दारोगा समेत तीन निलंबित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दुष्कर्म के आरोपित माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कैशियर को महराजगंज जिले के नौतनवां थाने की पुलिस शनिवार की शाम उठा ले गई। पुलिसकर्मियों ने मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को भी नहीं दी। कैशियर के अपहरण की सूचना पर जिले की पुलिस चार घंटे तक परेशान रही, लेकिन कुछ पता नहीं चला। रात में मामले की जानकारी होने पर एसपी महराजगंज ने बिना सूचना के कैशियर को पकड़कर लाने वाले नौतनवां थाने के दारोगा व दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

loksabha election banner

यह है मामला

सिद्धार्थनगर जनपद के उसका थानाक्षेत्र स्थित बरदहा टोला निवासी करन सिंह आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस कंपनी लिमिटेड केरल की कौड़ीराम शाखा में बतौर कैशियर तैनात है। महराजगंज जिले के नौतनवां क्षेत्र की रहने वाली युवती ने स्थानीय थाने में उसके विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। शनिवार की शाम चार बजे चार पहिया वाहन से पुलिस की वर्दी में तीन लोग चार पहिया वाहन से कौड़ीराम स्थित फाइनेंस कंपनी की शाखा पर पहुंचे। कुछ देर तक बातचीत करने के बाद करन सिंह अपने साथ ले जाने लगे।

शाखा प्रबंधक ने पूछा तो यह कहते हुए गाड़ी में बैठा लिया कि इसे सब मालूम है। घटना की जानकारी राहुल ने डायल 112 पर फोन कर देने के साथ ही करन के स्वजन को दी। गगहा थाना पुलिस के साथ ही जिले की क्राइम ब्रांच ने शाम तक छानबीन की, लेकिन पता नहीं चला। स्वजन ने अनहोनी की आशंका जताते हुए अधिकारियों को बताया तो एसपी साउथ अरुण सिंह मौके पर पहुंचे। रात में आठ बजे पता चला कि दुष्कर्म के मामले में वांछित चल रहे करन को नौतनवां पुलिस गिरफ्तार कर ले गई है।

अधिकारियों ने छानबीन की तो पता चला कि आरोपित को पकड़कर ले जाने वाले दारोगा ने अधिकारियों से दूसरे जिले में दबिश देने की अनुमति नहीं ली थी। एसपी महराजगंज डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि बिना अनुमति को आरोपित को पकड़ने गोरखपुर गए दारोगा व दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.