महराजगंज, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में पिता- पुत्री के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बेटी ने अपने ही पिता पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। इस मामले में गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने आरोपित पिता मो. रजा के विरुद्ध दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी देने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामला

कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर अपने ही पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। पीड़िता ने बताया था कि उसके पिता ने दो शादी की है। पिता ने जब दूसरी शादी कर ली, तो मां उसे लेकर अपने भाई के पास नैनीताल चली गई। छह माह पहले वह ठूठीबारी क्षेत्र में अपनी मौसी के घर आ गई थी। इसके बाद पिता से मिलने की इच्छा हुई, तो मौसी को बताए बिना पिता से मिलने पहुंच गई।

पिता से मिलने गई थी बेटी

पीड़िता ने बताया कि पिता ने रात में रुकने की बात कही, लेकिन नहीं रूकी। इस पर पिता ने किराए के पैसे देकर घर वापस भेज दिया। वहां से जाते समय मोबाइल नंबर ले लिया। इसके बाद वह फोन पर बात करने लगे। इस बीच एक दिन पिता ने फोन करके घर पर बुलाया। इसके बाद जब चार अगस्त को पिता के घर पहुंची, तो देखी कि उसकी दूसरी पत्नी घर में नहीं है। इसके बाद आरोपित पिता फुसलाकर घर में ले गया और जबरन दुष्कर्म किया। इसके बाद जान से मारने की धमकी दी।

क्या कहती है पुलिस

सदर कोतवाल रवि कुमार राय ने बताया कि मामले में पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपित पिता मो. रजा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Pragati Chand

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट