Move to Jagran APP

Maharajgaj News: दहेज में कार के लिए विवाहिता को घर से निकाला, पीड़िता ने ससुरालियों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

मामला महराजगंज जिले के सदर कोतवाली धनेवा- धेनई टोला गबड़ुआ का है। यहां तीन साल पहले पिता ने धूमधाम से अपनी बेटी की शादी जियाउद्दीन के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुरालियों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

By Pragati ChandEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 06:05 PM (IST)
दहेज में कार के लिए विवाहिता को घर से निकाला। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण टीम। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दहेज में कार की मांग को लेकर विवाहिता को तीन वर्षों तक प्रताड़ित करने के बाद ससुरालियों ने उसे घर से निकाल दिया। मामले में पीड़िता ने सदर कोतवाली में पति, सास, ससुर और देवर पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

ये है मामला: पीड़िता जरीना खातून ने बताया कि उसकी शादी गबड़ुआ निवासी जियाउद्दीन के साथ माता पिता ने बड़े ही धूमधाम से की थी। सामाजिक प्रतिष्ठा को देखते हुए उसके पिता ने उपहार स्वरूप नकदी और अन्य सामान भी दिए थे। शादी के बाद से उसके ससुरालियों का मन बढ़ गया और उसके पति और सास- ससुर और देवर द्वारा कार व चार लाख रुपयों की मांग की जाने लगी। इसको लेकर आरोपितों द्वारा उसे मारा- पीटा भी जाता था। इधर, मंगलवार को ससुरालियों ने न उसे मारा- पीटा बल्कि उसके एक वर्षीय बच्ची के साथ घर से निकाल दिया।

सदर कोतवाल रवि कुमार राय ने बताया कि पति जियाउद्दीन, ससुर इश्राइल, सास साबिया और देवर सोनू के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है।

नगर पंचायत से हटाया गया अतिक्रमण: उधर, परतावल नगर पंचायत परतावल के देवीपुर, छातीराम व नगरौली में प्रशासन व पुलिस की मौजूदगी में 58 लोगों से चार एकड़ अतिक्रमण हटवाया गया। बुधवार की सुबह 11बजे नायब तहसीलदार, अधिशासी अधिकारी, एसएचओ सहित अन्य कर्मचारी परतावल पहुंचे।

सफाईकर्मियों की पूरी टीम बुलडोजर लेकर सबसे पहले नगर पंचायत परतावल के देवीपुर पहुंचे। वहां नायब तहसीलदार विवेकानंद दूबे के मौजूदगी में अधिशासी अधिकारी देवेंद्र मणि त्रिपाठी ने सरकारी भूमि से कई स्थानों से पक्के अतिक्रमण को मशीन से हटाया गया। कार्रवाई को देख कई लोगों ने स्वेच्छा से ही अतिक्रमण हटा लिया।

नायब तहसीलदार विवेकानंद दुबे, अधिशासी अधिकारी देवेंद्र मणि त्रिपाठी, एसएचओ श्यामदेउरवा आनंद कुमार गुप्ता, उप निरीक्षक संदीप यादव, शिवम द्विवेदी, अजय गौतम, दीपक सिंह, दीपक रावत आदि कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.