Move to Jagran APP

Luteri Dulhan News: शादी करने के बाद गहने और रुपये लेकर भागने लगी दुल्हन, दूल्हे ने घरवालों के साथ दौड़ाकर पकड़ा

शादी के नाम पर युवती ने लखनऊ के रहने वाले युवक से 80 हजार रुपये ले लिए। मंगलवार को शादी करने के लिए युवक पिता के साथ गोरखपुर पहुंचा तो मंदिर में शादी रचाने के बाद दुल्हन गहने बटोर भाग निकली।

By Satish pandeyEdited By: Shivam YadavPublished: Wed, 01 Feb 2023 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 11:48 PM (IST)
पुलिस ने जालसाजी कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कर बुधवार की सुबह युवती को न्यायालय में पेश किया।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता: शादी के नाम पर युवती ने लखनऊ के रहने वाले युवक से 80 हजार रुपये ले लिए। मंगलवार को शादी करने के लिए युवक पिता के साथ गोरखपुर पहुंचा तो मंदिर में शादी रचाने के बाद दुल्हन गहने बटोर भाग निकली, लेकिन दूल्हे ने परिजनों की मदद से उसे पकड़ कर कैंट थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने जालसाजी कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कर बुधवार की सुबह युवती को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

loksabha election banner

लखनऊ के मड़ियांव थानाक्षेत्र स्थित भरत नगर के शिवा वर्मा निजी कंपनी में काम करते हैं। गोरखपुर के युवक से जान-पहचान होने पर उसने शिवा वर्मा को अपने रिश्तेदार से मिलवाया। उसने शादी कराने का भरोसा देकर शिवा के वाट्सएप पर एक युवती की फोटो भेजी।

पूछने पर बताया कि गुलरिहा के खुटहन गांव की रहने वाली मीना निषाद बहुत ही गरीब है। उसके मां-बाप के पास शादी करने के लिए रुपये नहीं है। शादी में एक लाख रुपये खर्च होंगे। फोटो पसंद आने पर शिवा ने शादी के लिए हामी भर दी और युवती से मिलने गोरखपुर आया। 

बस स्टेशन पर अकेली मिली युवती

आरोप है कि शादी की तैयारी करने के लिए उसने युवती को 80 हजार रुपये दे दिए। मंगलवार को मंदिर में शादी होनी थी। शिवा ने कैंट थाना पुलिस को बताया कि वह पिता के साथ गोरखपुर पहुंचा तो बस स्टेशन पर मीना अकेले मिली। पूछने पर बताया कि माता-पिता गांव के मंदिर पर शादी की तैयारी कर रहे हैं। वहां चलने के लिए कहने पर गहने और 20 हजार रुपये मांगने लगी। 

जालसाजी का मुकदमा दर्ज

मना करने पर स्टेशन के पास मंदिर में शादी करने के बाद लखनऊ जाने के लिए बस में बैठ गई। कुछ देर बाद बैग में रखे गहने निकालकर वह भागने लगी। जानकारी होने पर युवक ने उसे पकड़ लिया। प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि युवती के विरुद्ध जालसाजी कर रुपये हड़पने व चोरी करने का मुकदमा दर्ज कर किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.