Move to Jagran APP

Gorakhpur Love Jehad: गोलू बताकर की दोस्ती, मंदिर में रचाई शादी, दो साल बाद खुला 'आमिर' का सच, दर्ज कराया केस

Gorakhpur News लव जेहाद का मामला सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय हुई है। धर्म छिपाकर की हिंदू युवती से की शादी। युवती ने दर्ज कराया अपहरण दुष्कर्म व धमकी देने का मुकदमा। बस्ती जिले का रहने वाला है आरोपित आमिर सुहेल तलाश में पुलिस।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Tue, 28 Mar 2023 10:05 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 10:05 AM (IST)
Gorakhpur News: युवती ने आरोप लगाए हैं कि युवक ने धर्म छिपाकर शादी की।

गोरखपुर, जागरण टीम। स्वयं को हिंदू बता युवती को प्रेमजाल में फंसाने के बाद युवक ने शादी कर ली। दो वर्ष बाद भेद खुलने पर युवती ने पूछताछ की तो जान से मारने की धमकी देने के साथ ही मतांतरण करने का दबाव बनाने लगा। युवती ने आरोपित के विरुद्ध छल पूर्वक अपहरण करके दुष्कर्म करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। खजनी थाना पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

दो वर्ष पहले हुई थी बातचीत

खजनी थाना पुलिस को दी तहरीर में युवती ने लिखा है कि दो वर्ष पहले कालेज जाते समय उसका मोबाइल फोन गिर गया। दूसरे नंबर से फोन पर काल किया तो एक युवक ने रिसीव किया और अपना नाम गोलू बताया। पूछने पर कहा कि बस्ती जिले का रहने वाला है। खुद को हिंदू बताते हुए अपने प्रेमजाल में फंसाकर वह फोन पर बात करने लगा।

शादी करके गांव ले गया युवक

कुछ दिन बाद मंदिर में शादी करके अपने साथ बस्ती लेकर चला गया। वहां पहुंचने पर पता चला कि अपना नाम गोलू बताने वाले युवक का असली नाम आमिर सुहेल है। पूछने पर आरोपित पिटाई करने के साथ ही मतांतरण का दबाव बनाने लगा। बात न मानने पर प्रताड़ित करने लगा। मौका मिलने पर वह भागकर घर पहुंची और स्वजन को मामले की जानकारी दी। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बदनाम करने की धमकी देकर करता था बात

युवती ने खजनी थाना पुलिस को बताया कि मोबाइल फोन लौटाने के बहाने आमिर उससे बातचीत करता था। कुछ दिन बाद बातचीत करने का दबाव बनाने लगा। बात न मानने पर बातचीत की रिकार्डिंग परिचितों को भेजने के साथ ही बदनाम करने की धमकी देने लगा।

किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपित गिरफ्तार

किशोरी से दुष्कर्म के प्रयास के आरोपित को शाहपुर थाना पुलिस ने सोमवार की सुबह गिरफ्तार किया। दोपहर बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक थाना शाहपुर मनोज पांडेय ने बताया कि बशारतपुर निवासी सत्या प्रसाद गौड़ ने किशोरी से दुष्कर्म करने का प्रयास किया था। घटना के बाद आरोपित फरार हो गया था। पीड़ित के स्वजन ने छेड़खानी, दुष्कर्म की कोशिश व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। सोमवार की सुबह आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.