Move to Jagran APP

लड़की ने चप्पल से पीटते हुए कहा यह लव जेहादी है

गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के तरकुलहा गांव निवासी अमीन उल हक ने सोनू विश्वकर्मा बनकर एक युवती को फंसाया और उसे भगाकर चेन्नई लेकर जा रहा था। गश्त के दोरान जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो उसकी असलियत की जानकारी हुई। उसके बाद युवती ने चप्पल निकालकर उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी और बताया कि उसने अपने प्रेम जाल में कैसे फंसाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 11:55 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 11:55 AM (IST)
लड़की ने चप्पल से पीटते हुए कहा यह लव जेहादी है
लड़की ने चप्पल से पीटते हुए कहा यह लव जेहादी है

गोरखपुर : गुलरिहा थाना क्षेत्र के भटहट कस्बे में शुक्रवार को तड़के पुलिस ने एक लव जेहादी को गिरफ्तार कर लिया। गुलरिहा थाना क्षेत्र के तरकुलहा गांव निवासी अमीन उल हक ने सोनू विश्वकर्मा बनकर एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया और उसे लेकर चेन्नई के लिए फरार होने वाला था। तभी धर लिया गया। युवती ने जब उसकी असलियत जानी तो उसने चप्पल से उसकी बुरी तरह पिटाई करते हुए कहा कि यह लव जेहादी है। युवती ने उसके खिलाफ तहरीर दे दी।

loksabha election banner

अलस्सुबह करीब चार बजे चौकी प्रभारी पीके सिंह हमराहियों के साथ गश्त कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक एक युवती मिले। युवक के पास बैग भी था। उन्होंने दोनों को रोक कर पूछताछ की। युवक ने लड़की को अपनी पत्‍‌नी बताया और कहा कि इलाज कराने ले जा रहा हूं। पुलिस ने जब उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें मिले आधार कार्ड पर लड़के का नाम अमीन उल हक पुत्र अफलातून लिखा था। पुलिस को युवक ने बताया कि यह उसी का आधार कार्ड है। जब युवती ने उसका नाम सुना तो भड़क गई। वहीं पर उसने रोते हुए बताया कि यह सोनू विश्वकर्मा बनकर उससे मोबाइल से बात करते हुए किस तरह फंसाया। युवती ने आव देखा न ताव अमीन उल हक को वहीं पर चप्पल से पीटने लगी। युवती ने कहा कि यह आतंकवादी हो सकता है। ¨हदू बनकर यह मुझे भगा कर ले जा रहा है। पिछले कई माह से यह मुझसे सोनू विश्वकर्मा बनकर बातचीत करता है । मुझे नहीं पता था कि मुस्लिम है और जानबूझकर फंसा रहा है। उसके पश्चात चौकी प्रभारी ने लड़की की मा को बुलवाया। जब लड़की की मां आई तो लड़की फिर रोने लगी। वह अपनी मा का पैर पकड़कर रोने लगी। उसने कहा कि लड़के के ऊपर सख्त कारवाई की जाए। लड़की ने कहा कि मै नाबालिग हूं। मेरी उम्र 16 वर्ष है। जबकि युवक की उम्र 22 वर्ष है। अमीनउल हक अभी दो दिन पूर्व ही चेन्नई से घर आया था।

प्रभारी निरीक्षक गोपाल त्रिपाठी ने बताया कि लड़की का मेडिकल परीक्षण कराने हेतु आशा च्योति केंद्र भेजा गया है। जबकि युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.