गोरखपुर, जेएनएन। राजघाट, कोतवाली व तिवारीपुर थाना क्षेत्र के सभी मोहल्ले, गलियां, बाजार, कार्यालय 18 जुलाई तक बंद रहेंगे। इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। दवा की दुकानें व अस्पताल खुले रहेंगे। डीएम के.विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि तीनों थाना क्षेत्रों में सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे रहे हैं। शहर में 130 व सदर तहसील क्षेत्र में 157 से अधिक हॉट स्पॉट हो गए हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए इन क्षेत्रों में सात दिन के लिए बंदी का निर्णय लिया गया है।

तीनों क्षेत्रों में संदिग्ध, मरीज और बुजुर्गों का सैंपल लिया जाएगा। इसके साथ ही उनका भी सैंपल लिया जाएगा जो हॉट स्पॉट के बेहद करीब होंगे। इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिकल, मोबाइल और किराना जैसे लगभग सभी प्रमुख बाजार रेती, नखास, माया बाजार, सराफा बाजार, साहबगंज मंडी इन्हीं थाना क्षेत्रों में हैं। ऐसे में 18 जुलाई तक बंदी से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

संक्रमितों की संख्या तेजी बढ़ रही है। लोगों से अपील है कि बेवजह घर से बाहर न निकलें। तीनों थाना क्षेत्रों में घर-घर जरूरी सेवाएं पहुंचेंगी। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने पर घर से निकलें, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। - के. विजयेंद्र पांडियन, जिलाधिकारी, आज से चलेंगी रोडवेज की बसें, फेसमास्क अनिवार्य।

प्रतिबंध न मानने पर 171 के विरुद्ध कार्रवाई

अलग-अलग थानों की पुलिस ने अभियान चलाकर 171 के विरुद्ध कार्रवाई की। सभी के विरुद्ध महामारी अधिनियम और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है। इस दौरान पुलिस ने 60700 रुपये जुर्माना भी वसूल किया। शाहपुर पुलिस ने 51, गगहा थाने की गजपुर चौकी पुलिस ने 20, पीपीगंज पुलिस ने 33 व उरुवा पुलिस ने 50 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। सहजनवां पुलिस ने 10 के विरुद्ध धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया तथा बिना मास्क लगाए पकड़े गए सात लोगों को चालान कर सात सौ रुपये जुर्माना वसूला।

चलाई गईं रोडवेज की बसें

रविवार को भी स्पेशल ट्रेनों के यात्रियों के लिए रोडवेज की 57 बसें चलाई गईं। 2191 लोग अपने गंतव्य तक पहुंचे। सोमवार से विभिन्न रूटों पर नियमित सभी बसों का संचलन शुरू हो जाएगा। परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक केके तिवारी के अनुसार गोरखपुर स्टेशन पर उतरे यात्रियों को लेकर बिहार बार्डर, पडरौना, देवरिया, सलेमपुर, बलिया, रुद्रपुर, सोनौली, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, संतकबीरनगर, बस्ती, आजमगढ़, गोला और खजनी के लिए बसें चलाई गईं। सोमवार से नियमित बसों का संचलन शुरू हो जाएगा। फेसमास्क अनिवार्य है। बिना मास्क के टिकट नहीं बनेगा। बसों में बैठने से पहले कंडक्टर यात्रियों का अनिवार्य रूप से हाथों को सैनिटाइज करेंगे।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस