गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना का संक्रमण खतरनाक रूप ले रहा है। बीते 24 घंटों में गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में 22 नए केस मिले हैं। इसमें सिद्धार्थनगर में 13, संतकबीर नगर में चार, बस्‍ती में चार और कुशीनगर में नया एक नया केस शामिल है।

सिद्धार्थनगर में संक्रमितों की संख्या हुई 15

सिद्धार्थनगर जिले में आठ वर्षीय बालक समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां संक्रमितों की संख्या 15 पहुंच गई है। कुल 205 लोगों के नमूने बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर स्थित क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान केंद्र भेजे गए थे। जिनमें से दस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शाम को तीन और लोगों के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई। सीएमओ डा. सीमा राय ने बताया कि सभी को बर्डपुर सीएचसी में बने कोविड लेबल वन फैसेलिटी सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। सभी सदर तहसील के निवासी हैं। जिले में दो संक्रमित 30 अप्रैल को मिले थे। 

कुशीनगर में मिला दूसरा कोरोना पाजिटिव मरीज

ग्रीन जोन कुशीनगर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है।  मंगलवार को हाटा के बेलवनिया में पहला केस मिलने के बाद बुधवार को पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव बलुआ तकिया निवासी एक 24 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला। पूरे क्षेत्र में भय का माहौल है, जबकि उसके परिवार के 12 सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। बुधवार सुबह युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरा प्रशासन हरकत में आ गया है। गांव को सील करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। युवक प.बंगाल के कोलकाता से 29 अप्रैल की शाम ट्रक से अपने घर पहुँचा था।उसके परिवार वाले उसे गांव से बाहर अपने पोल्ट्री फार्म में रखे थे।दूसरे दिन उसको बुखार व खाँसी आने के बाद उसके परिजन सीएससी तमकुही को सूचना दिए। उसके बाद चिकित्सकों की टीम ने सेवरही स्थित क्वारंटाइन केंद्र ले गयी थी तथा उसके परिवार के 12 सदस्यों को घर मे ही क्वारण्टाइन कर दिया था।सोमवार की शाम पुनः उसके पूरे परिवार को सेवरही स्थित क्वारण्टाइन   केंद्र के चिकित्सको की टीम ले गई थी। जांच के लिए सभी का नमूना भेजा गया था। युवक की रिपोर्ट पाजीटिव और उसके पिता, माता व पत्नी सहित 12 सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। गाँव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुँच रही है।

संतकबीर नगर में चार और कोरोना संक्रमित मिले,  32 हुई कोरोना पाजिटिव संख्या

बुधवार को संतकबीर नगर जनपद में चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इन मरीजो के पॉजिटिव पाए जाने से कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 32 हो गई हैं। सभी मगहर कस्बे के देवबंद के छात्र कोरोना संक्रमित के रिश्तेदार हैं। इस परिवार में अब 25 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। सभी संक्रमित मरीजों को  बस्ती जनपद के सीएचसी मुडेरवा में बने कोरोना एल वन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। मगहर की आंच अब खलीलाबाद के लोगों को भी बेचैन कर रही है। नई संख्या आने के बाद डीएम रवीश गुप्त व एसपी बृजेश सिंह ने मगहर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया है। स्वास्थ्य महकमे के लोग भी पूरी तत्तपरता से लगे हुए है। जनपद में मगहर में 25, दुधारा के चोरहा में 1, बखिरा के तिलाठी में 1 व  बखिरा कस्बे में अभी तक 1 व बखिरा के निघुरी में 2 व सिद्धार्थनगर जनपद के 2 अन्य मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए है। अभी तक कुल मरीजों की संख्या 32 है। जिलाधिकारी रवीश गुप्त ने बताया कि सभी कोरोना संक्रमित को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। उनके संपर्क में आये लोगों की तलाश की जा रही है।

कोरोना संक्रमित के परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

संतकबीर नगर मगहर के शेरपुर मोहल्ले के कोरोना संक्रमित मरीज सीएचसी खलीलाबाद में भर्ती किये गए है। चार अन्य परिवार के लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रशासन के द्वारा जनपद के सीएचसी में सीट फुल हो जाने के कारण सभी को मुंडेरवा जनपद में बने कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया तो मगहर निवासी कोरोना संक्रमित मरीज व उनके परिजनों ने सीएचसी खलीलाबाद में हंगामा किया। उनकी मांग थी कि पूरे परिवार के लोगों को यही भर्ती कराया जाय जबकि स्वास्थ्य विभाग 30 सीटों के फुल हो जाने का हवाला देकर उनको मुंडेरवा अस्पताल में बने कोरोना वार्ड में भर्ती कराया।

बस्ती में चार और नए कोरोना के पॉजिटिव मिले, कुल संख्या हुई 35

महाराष्ट्र से बस्‍ती आए चार मजदूरों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के साथ ही बस्‍ती में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या बढ़कर 35 हो गई है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस