गोरखपुर, जेएनएन। सिद्धार्थनगर जिले में कोरोना संक्रमण अपना पांव पसारता जा रहा है। लोग लापरवाह हैं और प्रशासन उदासीन। शनिवार को कोरोना संक्रमण से एक महिला की मौत हो गई। 31 पुलिस कर्मी पॉजिटिव मिले हैं। बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से आई रिपोर्ट में कुल 69 लोग पॉजिटिव मिले हैं। 1182 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें 1113 निगेटिव है। इस तरह से जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 1104 हो गई है। 367 एक्टिव केस हैं। 723 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। अब तक 14 लोगों की मौत हुई है।

बस्‍ती में एक की मौत, संक्रमितों संख्‍या 1144 हुई

बस्ती जिले में कोरोना का कहर जारी है। शनिवार को जिला अस्पताल के ट्रूनेट मशीन तथा एंटीजेन टेस्ट किट से व केजीएमयू तथा बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से 980 की जांच रिपोर्ट जारी की गई। 946 निगेटिव जबकि आधा दर्जन पुलिस कर्मी समेत 34 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1144 पहुंच गई है। शनिवार को ओपेक चिकित्सालय कैली में भर्ती एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई। इसी के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या 34 हो गई है। संक्रमित मरीजों को लेवल-वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली,जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली व परशुरामपुर में शिफ्ट कराया गया है। अब तक 692 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 380 है। शनिवार को संदिग्ध दिखने पर पुलिस लाइन में तैनात आधा दर्जन पुलिस कर्मियों की जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो हड़कंप मच गया।

महराजगंज में एसपी आफिस के बाबू समेत 75 पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 1200 के पार

महराजगंज जनपद में कोरोना का वायरस सरकारी कार्यालय समेत गांव-गांव पहुंच गया है। मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के एक बाबू समेत 75 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ मरीजों की संख्या 1200 पार पहुंच गई है। जबकि 12 मरीज के स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। मरीजों के मिलने के कारण संबंधित दर्जनभर गांव, मोहल्ला कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सैनिटाइज कराने का निर्देश दिया गया है। 

कुशीनगर में एक ही दिन में 99 लोग पॉजिटिव, अब तक 1167 संक्रमित

कुशीनगर से भेजे गए नमूनों में शनिवार को 1117 लोगों की रिपोर्ट मिली, जिसमें 1018 निगेटिव व 99 पाॅजिटिव हैं। इस तरह से जनपद में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 1167 हो गई है। हालांकि इसमें से अब तक कुल 589 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं। इसके अलावा कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 11 हो चुकी है। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है। 31 और लोगाें के नमूने गोरखपुर भेजे गए।

छह पुलिस कर्मियों समेत 34 नए कोरोना पॉजिटिव,एक की मौत 

देवरिया में कोरोना से 12वीं मौत, अब तक 1813 संक्रमित

देवरिया जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बारह घंटे में एक व्यक्ति की रिपोर्ट जहां पॉजिटिव आई है, वहीं 143 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव निकली है। अब जनपद में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1813 हो गई है। शनिवार को मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान बरहज नगर निवासी एक कोरोना पॉजिटिव वृद्ध की मौत हो गई। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 12 हो गई है। इन दिनों तेजी से जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। कोई ऐसा दिन नहीं है, जिस दिन 80 से कम लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। सर्वाधिक संख्या इन दिनों सलेमपुर व भाटपाररानी तहसील में निकल रही है। इसके अलावा स्वास्थ्यकर्मी व पुलिसकर्मी भी ज्यादा संख्या में कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं। बरहज के आजाद नगर उत्तरी निवासी 75 वर्षीय उमेश चंद्र बरनवाल कोरोना पॉजिटिव थे, उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज गोरखपुर में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। चार दिन में जिले के तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई है। लगातार बढ़ रही मौतों की संख्या से लोग भयभीत हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक पांडेय ने कहा कि इलाज के दौरान मेडिकल कालेज में एक वृद्ध की मौत हुई है। 

संतकबीर नगर में चार पुलिसकर्मियों समेत 50 पाॅजिटिव, अब तक 1307 संक्रमित

संतकबीर नगर जिले में शनिवार को 1,050 सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 1,000 निगेटिव और चार पुलिस कर्मी समेत 50 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस दिन 50 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं। इस तरह से जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 1,307 हो गई है।

पुलिस लाइन-खलीलाबाद, कोतवाली खलीलाबाद व महुली  थाने के चार पुलिस कर्मी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी)-सेमरियावां के तीन स्वास्थ्य कर्मी जांच  में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस जनपद में सर्वाधिक खलीलाबाद ब्लाक में 22, सेमरियावां ब्लाक में आठ, मेंहदावल ब्लाक में पांच, बघौली व नाथनगर ब्लाक में चार-चार, हैंसर बाजार ब्लाक में तीन, बेलहरकलां व पौली ब्लाक में दो-दो कुल 50 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस दिन 50 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। जिले में कोरोना से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 927 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। वर्तमान में 367 पाॅजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

गोरखपुर के प्रधान डाकघर में 43 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

गोरखपुर के प्रधान डाकघर में 43 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित हो जाने से तीन दिन से कामकाज ठप है। कर्मचारी इस स्थिति के लिए  अधिकारियों को दोषी ठहरा रहे है। उनका कहना है कि यदि अधिकारियों ने इसे लेकर पहले से चिंता की होती तो प्रधान डाकघर में संक्रमण नहीं फैलता।

कर्मचारियों का कहना है कि अधिकारियों ने उनकी बातों का संज्ञान तब लिया, जब प्रधान डाकघर का वह सिस्टम मैनेजर संक्रमित मिल गया, जिसका कंप्यूटर मेंटिनेंस के सिलसिले में सभी के टेबल पर आना-जाना होता है। बुधवार से सभी डाककर्मियों की जांच शुरू हुई। पहले दिन 51 में से 27 कर्मचारी पॉजिटिव मिले जबकि दूसरे दिन गुरुवार को 61 में से 16 कर्मचारी संक्रमित पाए गए। प्रधान डाकघर में कामकाज ठप होने की वजह से कर्मचारियों की तनख्वाह और पेंशन का न बन पाना भी उनकी नाराजगी वजह है।

प्रभारी प्रवर अधीक्षक डाक, एसएन दुबे का कहना है कि कर्मचारियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ही जांच कराई गई है। निगेटिव मिले कर्मचारियों के सहारे सोमवार को प्रधान डाकघर में कामकाज शुरू कराया जाएगा। बचे हुए कर्मचारियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस