Move to Jagran APP

Coronavirus Gorakhpur News Updates: महराजगंज में कोरोना से चौथी मौत, अब तक 323 संक्रमित

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates 18 July 2020 गोरखपुर और बस्‍ती मंडल में कोरोना से संक्रमित लोगों के बारे में जानकारी लिए कृपया बने रहें हमारे साथ।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 09:20 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 08:10 PM (IST)
Coronavirus Gorakhpur News Updates: महराजगंज में कोरोना से चौथी मौत, अब तक 323 संक्रमित

 गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज में गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती महराजगंज जनपद के अमरूतिया निवासी महिला की शुक्रवार की रात कोरोना से मौत हो गई। महिला की मौत से एक बार फिर जिले में हड़कंप मच गया। इस प्रकार जिले में कोरोना से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि देर रात दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। अमरूतिया निवासी मृतका हृदय रोग व शुगर से भी पीड़ित थी। जिसका इलाज  लखनऊ और गोरखपुर में भी चल रहा था। बीते दिनों वह मेडिकल कालेज में अपनी जांच कराई थी, तो 14 जुलाई को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद से ही वह मेडिकल कालेज में भर्ती थी। शुक्रवार की रात उसकी मौत हो गई। उधर सिसवा व घुघली के एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य टीम इनके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार करने में जुट गई है। इस प्रकार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 323 हो गई है। इसमें से 213 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 106 है।

loksabha election banner

बस्‍ती में भाजपा के वरिष्ठ नेता समेत 29 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या 531 हुई

बस्ती जिले में दिन-ब-दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बढ़ते मामलों से अफसरों के चेहरे पर चिंता की लकीरे साफ दिखने लगी हैं। शहर से लेकर गांव तक कोरोना का खाैफ बरकरार हैं।

शनिवार की सुबह बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर व जिला अस्पताल स्थित ट्रूनेट जांच मशीन से 195 की रिपोर्ट जारी की गई। जिसमें 166 निगेटिव और गांधी नगर निवासी भाजपा के एक वरिष्ठ नेता समेत 29 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर जिले में 531 पहुंच गई है। संक्रमितों में एचडीएफसी बैंक के 10 कर्मचारी भी शामिल हैं। बाकी मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। इन सभी को लेवन-वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली में भर्ती कराया जा रहा है। 

सिद्धार्थनगर में टीबी अस्पताल के दो कर्मचारी सहित छह कोरोना पॉजिटिव

सिद्धार्थनगर जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 438 की रिपोर्ट आई। इनमें छह लोग संक्रमित पाए गए हैं। 432 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिला क्षय रोग अस्पताल में तैनात 42 व 27 वर्षीय दो कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। खेसरहा ब्लाक के घोसियारी बाजार निवासी 48 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। उसका ब्लाक के महुलानी निवासी 40 व 50 वर्षीय महिला भी संक्रमित पाई गईं हैं। वहीं जिले की एक 33 वर्षीय महिला लखनऊ में जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाई आइ है। महिला के गांव का पता लगाने में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी हुई है। यह सभी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने पर संक्रमित हुए हैं। एसीएमओ  डॉक्टर सौरभ चतुर्वेदी ने बताया कि इस तरह से अब तक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 367 हो गई है। एक्टिव केस 94 है। 263 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 10 लोगों की मौत हुई है। 

संतकबीर नगर में महिला डाक्टर समेत 14 नये कोरोना पॉजिटिव, अब तक 510 संक्रमित

संतकबीर नगर में शनिवार को 423 सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 405 निगेटिव जबकि महिला डाक्टर समेत 14 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस तरह से जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर अब 510 हो गई है। बढ़ती संख्या से जनपद के लोगों में कोरोना के प्रति भय बढ़ता जा रहा है।

जनपद में सर्वाधिक सेमरियावां ब्लाक में चार, बेलहरकला व नाथनगर ब्लाक में तीन-तीन, सांथा ब्लाक में दो तथा बघौली व खलीलाबाद ब्लाक में एक-एक कुल 14 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन सभी पाॅजिटिव मरीजों को उपचार के लिए सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना एल वन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। अब तक सात लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 

गोरखपुर में कोरोना से 22वीं मौत, अब तक 957

जिले में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को इलाज के दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज में तीन मरीजों की इस बीमारी से मौत हो गई। इनमें दो बुजुर्ग और एक युवक शामिल हैं। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। शुक्रवार को जिले में 50 और कोरोना मरीज बढ़ गए। 477 लोगों की जांच हुई, जिसमें 50 में कोरोना संक्रमण पाया गया। इनमें शहर के 34 मरीज शामिल हैं। 16 मरीज ग्रामीण इलाकों के हैं। इन्हें लेकर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 957 हो गई है। इनमें से 498 ठीक हो चुके हैं जबकि 437 का इलाज चल रहा है।

शहरी क्षेत्र में संक्रमण के 34 नए मामले

शहर के बिलंदपुर, बसंतपुर, पांडेयहाता, कोतवाली, जटाशंकर, तिवारीपुर, धर्मपुर, रामनगर, मियां बाजार, इस्माइलपुर, कालेपुर, साहबगंज, एसएसपी आवास, एसएसपी कार्यालय, कैंट थाना, आजाद नगर और बशारतपुर में एक-एक संक्रमित मिले हैं। रेलवे अस्पताल में दो कर्मचारी, राजघाट के हांसूपुर में दो, मोहद्दीपुर में तीन, पुलिस लाइंस में दो, सदर तहसील कार्यालय में पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में उरुवा बाजार, भैंसा बाजार, खजनी, मानीराम, कैंपियरगंज, पीपीगंज, ब्रह्मपुर के पिपरहवा, गोपालपुर बरही व सहजनवां में एक-एक, जूट मिल में एक कर्मचारी, पिपराइच के सिघावल, कौड़ीराम के सुखना गांव में दो-दो, चरगांवा के राप्तीनगर, मानीराम और बीआरडी में एक-एक संक्रमित मिले हैं।  सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के परिवार वालों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। इनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

मरने वालों में शहर के थे दो मरीज

बीआरडी के कोरोना वार्ड में जिन तीन लोगों की मौत हुई, उनमें राजघाट के हांसुपूर के रहने वाले 75 वर्षीय बुजुर्ग गुरुवार की देर शाम भर्ती किए गए थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। स्वजन उन्हेें शहर के दो निजी अस्पतालों में इलाज के लिए ले गए, जहां पर कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। गुरुवार को मानीराम के 64 वर्षीय बुजुर्ग की भी बीआरडी में इलाज के दौरान मौत हुई। उन्हें दो दिन पहले मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इसी तरह मियां बाजार के रहने वाले 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई है। युवक को को दो दिन पहले भर्ती कराया गया था। कॉलेज प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने बताया कि तीनों को पहले से कई बीमारियां थी, जिसकी वजह से मौत की स्थिति आई। तीनों के शव कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत घरवालों सौंप दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.