Move to Jagran APP

Nepal News: भूस्खलन से नेपाल के मुख्य मार्गों पर आवागमन बंद

Nepal News नेपाल में हुए भूस्खलन से नेपाल के कई मुख्य मार्गों पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 07:15 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 09:56 AM (IST)
Nepal News: भूस्खलन से नेपाल के मुख्य मार्गों पर आवागमन बंद
Nepal News: भूस्खलन से नेपाल के मुख्य मार्गों पर आवागमन बंद

गोरखपुर, जेएनएन। पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश से नेपाल में भूस्खलन का सिलसिला जारी है। बुटवल-पोखरा मार्ग के पाल्पा क्षेत्र में पांच स्थानों पर भूस्खलन होने से मार्ग पूर्णत: बाधित हो गया। वहीं नारायण घाट के बीच भरतपुर के पास भूस्खलन से काठमांडू व पोखरा जाने वाला मार्ग अवरुद्ध हो गया है। नेपाल प्रशासन रास्ते में पड़ा मलबा हटाने में जुटा है। भरतपुर सड़क डिवीजन के प्रमुख इंजीनियर कृष्ण राज अधिकारी व बुटवल ट्रैफिक कार्यालय के सूचना अधिकारी दिल्ली नरायन पांडेय का कहना है कि भूस्खलन से सड़कें कई स्थानों पर अवरूद्ध हुई हैं। मार्ग की साफ-सफाई के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई हैं। शीघ्र की आवागमन शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

नेपाल में 40 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक भारतीय हिरासत में

नेपाल में पुलिस ने जांच के दौरान एक भारतीय नागरिक के पास से 40 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया। मोरड़ जिले के डीएसपी लोक दर्शन रेग्मी ने बताया कि सोनौली बार्डर से नेपाल सीमा में दाखिल हुआ भारतीय नागरिक तरीकवन अनवर बिहार का निवासी है, जो नेपाल के विराटनगर में ब्राउन शुगर की डिलेवरी करने जा रहा था। उसे बस में चढऩे से पूर्व हिरासत में लिया गया, तलाशी लेने पर कमर में सात पैकेट बंधा 40 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया। बरामद ब्राउन शुगर की अंतरराष्ट्रीय कीमत 50 लाख रुपये आंकी गई है, आरोपित से पूछताछ चल रही है।

भारतीय व नेपाली जाली मुद्रा के साथ तीन हिरासत में

नेपाल के बारा जिले में क्राइम ब्रांच की टीम ने दो लाख रुपये भारतीय व 15 लाख रुपये नेपाली जाली मुद्रा के साथ तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। नेपाल क्राइम ब्रांंच को मुखबिर से मिली सूचना पर टीम ने एक मकान में छापा मारकर जाली दो लाख रुपये के भारतीय और 15 लाख रुपये नेपाली मुद्रा बरामद किया।  हिरासत में लिए गए लोगों में दो भारतीय नागरिक नरेंद्र प्रसाद व सुधीर कुमार निवासी मोतिहारी, बिहार के हैं। नेपाली नागरिक मनोज शाह नेपाल के भैरहवा रुपनदेही का रहने वाला है। क्राइम ब्रांंच के अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपितों से पूछताछ हो रही है।

नेपाल के नवल परासी में चीन के विरोध में प्रदर्शन

नेपाल के नवल परासी जिले के प्रतापपुर गांव पालिका के सूर्यपूरा बाजार में राष्ट्रीय जन चेतना अभियान नवल परासी के लोगों ने चीन के विरोध में प्रदर्शन किया। कहा कि जो जमीन चीन ने कब्जा किया है, उसको लौटाए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोरोना के नाम पर मधेशी के ऊपर अत्याचार शोषण हो रहा है। भारत से रोटी-बेटी के संबंध पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है। कोई रिश्तेदार ना ही नेपाल से भारत आ पा रहा है और ना जा पा रहा है। भारत के साथ रिश्तों को सुधारा जाए। चेतना अभियान नवल परासी के उपाध्यक्ष भीम नारायण चौधरी, निवास यादव, रामप्रवेश प्रजापति, राम नारायण गुप्ता, हरिशंकर तिवारी आदि मौजूद रहे।

छापेमारी के दौरान कनाडियन मटर बरामद

महराजगंज के कोल्हुई थाना क्षेत्र के नेपाल बार्डर के सीमावर्ती ग्राम बडग़ो के टोला मलंगडीह से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर भारी मात्रा में विदेशी मटर बरामद किया है। कार्रवाई के दौरान तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है।  देर रात मलंगडीह पहुंची पुलिस की गाड़ी देखते ही भगदड़ मच गई। रात का फायदा उठाकर कई तस्कर फरार हो गए, लेकिन एक चार पहिया वाहन और तीन तस्कर  के साथ गोदाम में रखा 91 बोरी विदेशी कनाडियन मटर बरामद किया। पुलिस ने पकड़े गए तस्करों से पूछताछ शुरू किया तो पता चला कि जिस मकान को गोदाम के रूप में तस्कर उपयोग करते थे वो कोल्हुई के एक व्यापारी की है। बरामद मटर को पुलिस ट्राली ट्रैक्टर से उठाकर थाने ले आई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान थाना क्षेत्र के ही गांव बडग़ो के विकास चौरसिया, प्रदीप गुप्ता व गणेश मद्धेशिया के रूप में हुई। सभी आरोपियों को मटर व पिकअप के साथ कस्टम नौतनवा को सुपुर्द कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.