Move to Jagran APP

भू-माफियाओं ने मजदूर को बेरहमी से पीट- पीटकर ले ली जान, मौत के बाद नाराज घरवालों ने सड़क जाम कर किया हंगामा

पिटाई से घायल मजदूर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मरने से पहले मजदूर ने पत्नी को बताया कि भूमि न देने पर गांव के ही दबंगों ने पिटाई की। मौत के बाद घरवालों ने कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Mon, 20 Mar 2023 12:35 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 12:35 PM (IST)
भू-माफियाओं ने मजदूर को बेरहमी से पीट- पीटकर ले ली जान, मौत के बाद नाराज घरवालों ने सड़क जाम कर किया हंगामा
कोलिया में जाम लगाने वाले मजदूर के स्वजन को समझाती पुलिस। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले में दो दिन से लापता मजदूर गंभीर स्थिति में जिला अस्पताल में भर्ती मिला। स्वजन उसे मेडिकल कॉलेज ले गए, जहां उसने पत्नी को बताया कि भूमि न देने पर गांव के तीन दबंगों ने उसे पीटा है। शनिवार की देर उसकी बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग को लेकर स्वजन ने पोस्टमार्टम के बाद कोलिया में शाम साढ़े सात बजे शव रख जाम लगा दिया। दो सगे भाइयों समेत तीन नामजद व तीन अज्ञात पर मुकदमा दर्ज होने के बाद परिवार के लोगों ने डेढ़ घंटे बाद जाम हटाया।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

तिवारीपुर थाना पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। तिवारीपुर के मंझरिया गांव निवासी रामरक्षा निषाद पेंट-पालिश का काम करते थे। 17 मार्च की सुबह वह साइकिल से काम करने के लिए निकले, देर शाम तक वापस नहीं पहुंचे। इस पर परिवार के लोग परेशान हो गए। पत्नी द्रोपदी देवी उनकी खोजबीन करती रहीं। इस बीच उन्हें किसी ने बताया कि उनके पति जिला अस्पताल में भर्ती हैं। जब वह अस्पताल में पहुंची तो उनके पति को काफी चोटें लगी हुई थी। स्थिति गंभीर होने पर रामरक्षा को डॉक्टर ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था।जाम की सूचना पर फोर्स के साथ पहुंचे सीओ कोतवाली रत्नेश सिंह ने कार्रवाई का भरोसा दिया, लेकिन रात में नौ बजे एफआइआर की कापी मिलने पर परिवार के लोगों ने जाम खत्म किया।

दो भाइयों सहित छह पर हत्या का मुकदमा

तिवारीपुर थाना पुलिस ने मंझरिया निवासी विवेक तिवारी और विनय तिवारी पुत्र राजीव तिवारी तथा घुनघुन कोठा निवासी हूबलाल यादव व तीन अज्ञात के विरुद्ध हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर तिवारीपुर थाना पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। जांच में मिले साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.