Move to Jagran APP

गोरखपुर में सकुशल संपन्न हुई जुमे की नमाज, तस्वीरों में देखें चप्पे- चप्पे पर रहा पुलिस का पहरा

Gorakhpur News In Hindi गोरखपुर जिले में शुक्रवार को जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सुबह से ही पुलिस का पहरा जारी रहा। सभी मस्जिदों के बाहर पुलिस का परहा रहा। इस बीच सकुशल ढंग से जुमे की नमाज संपन्न हुई।

By Pragati ChandEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2022 06:41 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2022 08:35 PM (IST)
गोरखपुर में सकुशल संपन्न हुई जुमे की नमाज, तस्वीरों में देखें चप्पे- चप्पे पर रहा पुलिस का पहरा
Gorakhpur News: गोरखपुर में सकुशल संपन्न हुई जुमे की नमाज। फोटो- पंकज श्रीवास्तव।

गोरखपुर, जागरण टीम। पुलिस की निगरानी में शुक्रवार को गोरखपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र के सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज हुई। पैगम्बर पर टिप्पणी के विरोध में दोपहर में शाहमारुफ के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। जानकारी होने पर अधिकारियों के साथ कोतवाली पुलिस पहुंच गई। धर्मगुरुओं व स्थानीय लोगों से बातचीत कर शांतिपूवर्क तरीके से जुमे की नमाज कराई। एहतियाता के तौर पर कोतवाली, राजघाट, तिवारीपुर व गोरखनाथ क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों पर पुलिस गश्त कर रही है।

loksabha election banner

सभी फोटो- पंकज श्रीवास्तव, दैनिक जागरण, गोरखपुर।

मस्जिदों के बाहर रहा पुलिस का पहरा: जुमे की नमाज के दौरान शुक्रवार को कानून व्यवस्था की कोई स्थिति पैदा न हो इसके लिए गुरुवार से ही पुलिस तैयारी में जुटी थी। दोपहर में शांति कमेटी की बैठक के बाद धर्मगुरुओं से पुलिस अधिकारी, थानेदार व चौकी प्रभारी ने संवाद किया। शाम को सभी संवेदनशील स्थानों पर फोर्स के साथ एसपी सिटी ने गश्त किया। जिसका असर सभी जगह दिखा।

बदं रहीं दुकानें: शाहमारुफ के दुकानदारों ने पैगम्बर पर टिप्पणी करने की आरोपित नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध में अपनी दुकानें बंद कर दी। जानकारी होने पर फोर्स के साथ प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कल्याण सिंह सागर पहुंच गए। जुमे की नमाज शांतिपूवर्क संपन्न होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

सीएम योगी ने भी किया था अगाह: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों पर सख्ती बरती जाए। जुमे की नमाज के दृष्टिगत उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था सख्त रखने का निर्देश दिया। गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था को लेकर बैठक करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि सभी मस्जिदों के सामने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएं। किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए।

एडीजी ने की धर्मगुरुओं से बात: दोपहर में फोर्स के साथ पहुंचे एडीजी जोन अखिल कुमार ने धर्मगुरुओं व स्थानीय लोगों से बातचीत की। उन्हें समझाया कि अफवाह पर ध्यान न दें, शांति बनाए रखें।नमाज के बाद सभी लोग अपने घर जाएं

ड्रोन से लिया गया जायजा: पुलिस ने ड्रोन चलाकर आवासीय बस्तियों में घरों तथा प्रतिष्ठानों की छतों का भी जायजा लिया। पुलिस लाइन में हुई शांति कमेटी की बैठक में एसएसपी डा. विपिन ताडा ने धर्मगुरुओं को समझाया कि लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.