Move to Jagran APP

रेलवे स्टेडियम में बन रहा कबड्डी का इंडोर हॉल, हर समय खेलने की रहेगी सुविधा

गोरखपुर के रेलवे स्टेडियम में कबडडी का इंडोर हाल बन रहा है। इससे वर्षा का मौसम हो या ठंड का महीना। अब कबड्डी खेला जा सकता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 09:36 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 09:36 AM (IST)
रेलवे स्टेडियम में बन रहा कबड्डी का इंडोर हॉल, हर समय खेलने की रहेगी सुविधा
रेलवे स्टेडियम में बन रहा कबड्डी का इंडोर हॉल, हर समय खेलने की रहेगी सुविधा

गोरखपुर, जेएनएन। वर्षा का मौसम हो या ठंड का महीना। अब सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में कबड्डी नहीं रुकेगी। हर मौसम में अभ्यास और प्रतियोगिताएं होती रहेंगी। इसके लिए कबड्डी का इंडोर हॉल बनाया जाएगा। जिसमें आधुनिक मैट के अलावा सारी सुविधाएं होंगी। इसके लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई है। काम भी शुरू कर दिया गया है। उम्मीद की जा रही है जल्द ही सुविधाओं से संपन्न यह व्यवस्था खिलाड़ियों को मिल जाएगी।

loksabha election banner

स्टेडियम में कबड्डी ग्राउंड के आधुनिक मैट पर शेड का निर्माण शुरू हो गया है। शेड निर्माण में दस लाख रुपये की लागत आएगी। रेलवे प्रशासन ने धन स्वीकृत कर दिया है। दरअसल, रेलवे के खिलाड़ी खुले आसमान के नीचे अभ्यास करते हैं। वर्षा आदि के मौसम में अभ्यास नहीं हो पाता था। अब खिलाड़ी कभी भी अभ्यास कर सकते हैं। मनमाफिक मौसम में प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा सकेंगी।

पूर्वोत्तर रेलवे की टीम में शामिल हैं राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी

पूर्वोत्तर रेलवे की टीम में राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी शामिल हैं। कुछ तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा बिखेर चुके हैं। भारतीय रेलवे कबड्डी टीम में भी खिलाड़ियों का जलवा रहता है। पांच खिलाड़ी प्रो-कबड्डी में अपनी जगह पक्की कर रखी है। अभी हाल में अंतर भारतीय रेलवे चैंपियनशिप में पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने कांस्य पदक जीता है।

अब अभ्यास में बाधा नहीं आएगी

इस संबंध में पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह का कहना है कि खिलाड़ियों को अतिरिक्त सुविधाएं देने के लिए कबड्डी ग्राउंड को शेड से कवर किया जा रहा है। अभ्यास में बाधा नहीं आएगी। खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के खिलाड़ी नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.