गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के एसएसपी डा. विपिन कुमार ताडा ने 20 दारोगा का कार्यक्षेत्र बदल दिया है।कई को चौकी इंचार्ज बनाया गया है तो कई को थाने पर भेज दिया गया है।

इनका बदला कार्यक्षेत्र

चौकी प्रभारी सूर्य विहार विकास कुमार स‍िंह को जेल रोड चौकी का प्रभार मिला है। कैंट तैनात शाहिद सिद्दकी को को सूर्य विहार चौकी प्रभारी, विजय कुमार गौड़ को विश्वविद्यालय चौकी प्रभार मिला है। शैलेंद्र कुमार मिश्र को बेलवार से भटहट चौकी प्रभारी, वीरेंद्र बहादुर स‍िंह को भटहट से मोतीराम अड्डा चौकी प्रभारी, पंकज कुमार स‍िंह को खोराबार से चौकी प्रभारी कडज़हा, अख्तर आलम को गगहा से चौकी प्रभारी मरवटिया, विवेक रंजन को गीडा से पिपरौली चौकी प्रभारी, राजेश कुमार यादव को गोला से बांसगांव कस्बा चौकी प्रभारी, सुधीर कुमार को बेलीपार से चौकी प्रभारी कुरी बाजार, अवधेश पांडेय को झंगहा से मुंडेराबाजार, अनूप स‍िंह को उरुवा बाजार थाना से महुआडाबर चौकी प्रभारी बनाया गया है।

इन्‍हें म‍िला चौकी का प्रभार

इसी प्रकार राकेश कुमार सिंह को बेलघाट से खजनी, मनीष कुमार त्रिपाठी को सिकरीगंज से सोहगौरा चौकी प्रभारी, विनय कुमार मिश्र को सोहगौरा से एसएसआइ बेलघाट बनाया गया। व‍िंध्‍याचल शुक्ला को विश्वविद्यालय चौकी प्रभारी से सिकरीगंज, चंदन कुमार स‍िंह को कडज़हा चौकी से सिकरीगंज, अभिषेक कुमार राय को पिपरौली चौकी प्रभारी से सिकरीगंज थाना, प्रमोद कुमार मौतम को मुंडेराबाजर चौकी से थाना कैंट, सूरज स‍िंह को मोतीराम अड्डा चौकी प्रभारी से गीडा थाने भेजा गया है।

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन पशु तस्कर

सोनबरसा चौकी प्रभारी ने फोरलेन पर घेराबंदी कर सात गोवंशीय पशुओं समेत तीन पशु तस्करों को पकडऩे में कामयाबी हासिल की। इस बीच तस्करों ने पुलिसकर्मियों पर गाड़ी चढ़ाने की भी कोशिश की। चौकी प्रभारी ने तस्करों के खिलाफ हत्या की कोशिश, पशु क्रूरता अधिनियम एवं गोवध अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया है।

चौकी प्रभारी मदन मोहन मिश्रा को सूचना मिली कि एक पिकअप पर गोवंशीय पशुओं को लादकर तस्कर कसया की तरफ जा रहे हैं। सूचना के आधार पर चौकी प्रभारी ने बैरियर लगाकर रोकने का प्रयास किया तो गाड़ी चढ़ाने का प्रयास कर आरोपित भागने लगे। सिपाहियों की मदद से चौकी प्रभारी ने आरोपितों को पकड़ लिया।

Edited By: Pradeep Srivastava