Move to Jagran APP

छुट्टी नहीं मिली तो एसएसपी को इस्तीफा देने पहुंचा सिपाही, जानें फ‍िर क्‍या हुआ..

गोरखपुर के एक सिपाही को उसकी पत्‍नी की तबियत खराब होने के बाद भी छुट्टी नहीं मिली तो सिपाही इस्‍तीफा देने एसएसपी के पास पहुंच गया। एसएसपी ने उसकी समस्‍या का समाधान किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 09:48 AM (IST)
छुट्टी नहीं मिली तो एसएसपी को इस्तीफा देने पहुंचा सिपाही, जानें फ‍िर क्‍या हुआ..
छुट्टी नहीं मिली तो एसएसपी को इस्तीफा देने पहुंचा सिपाही, जानें फ‍िर क्‍या हुआ..

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर पुलिस कार्यालय में नौजवान सिपाही, एसएसपी डॉ. सुनील गुप्त के सामने पेश हुआ। वजह पूछे जाने पर उसके जवाब ने एसएसपी को ही नहीं, बल्कि वहां मौजूद हर किसी को चौंका दिया। सिपाही ने बताया कि साहब दो दिन पहले पत्‍नी का गर्भपात हो गया। माता-पिता बुजुर्ग हैं, वे उसकी देखभाल नहीं कर सकते। बल्कि उन्हीं की देखभाल करनी पड़ती है।

loksabha election banner

भाई सेना में है, उसकी छुट्टी रद कर दी गई है। पत्‍नी की देखभाल करने के लिए वह घर जाना चाह रहा है, लेकिन अवकाश नहीं मिल रहा है। साहब अब आप ही बताइए जब परिवार ही नहीं रहेगा तो फिर नौकरी कर क्या करूंगा? इसलिए आप मेरा इस्तीफा मंजूर कर लें, ताकि मैं घर जा सकूं। सिपाही की समस्या सुनने के बाद एसएसपी उसकी मनोदशा समझ गए। अभिभावक की तरह पहले तो उन्होंने काफी देर तक समझाया। अपने कार्यालय में ही उन्होंने उससे छुट्टी के लिए प्रार्थना पत्र लिखवा कर उसका अवकाश मंजूर किया।

सिपाही मूल रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। कुछ माह पहले ही उसे गोरखपुर भेजा गया था। इस समय वह पुलिस लाइंस में तैनात है। पत्‍नी की कई दिन से तबीयत खराब चल रही थी। घर जाने के लिए वह छुट्टी मांग रहा था, लेकिन होली की वजह से उसको अवकाश नहीं मिल पा रहा था। दो दिन पहले पत्‍नी का गर्भपात होने की सूचना मिली। तभी से वह मानसिक रूप से काफी परेशान था। एसएसपी ने पहले उसे और समझाया और कार्यालय में  ही छुट्टी मंजूर कर घर जाने की अनुमति दी। साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसी जिले में उसका तबादला करने के लिए शासन को लिखने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.