Move to Jagran APP

रिश्‍वत नहीं मिली तो 24 घंटे बेगुनाह को थाने में बैठाए रखा, एसपी ने दो सिपाहियोंं को सस्‍पेंड किया Gorakhpur News

दो सिपाहियों ने जेल भेजने की धमकी देकर युवक से 10 हजार रुपये वसूल लिए। जांच में मामला सही पाए जाने पर एसपी ने दोनो सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 01:27 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 03:49 PM (IST)
रिश्‍वत नहीं मिली तो 24 घंटे बेगुनाह को थाने में बैठाए रखा, एसपी ने दो सिपाहियोंं को सस्‍पेंड किया Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। जीआरपी के गोंडा थाने पर तैनात दो सिपाहियों ने जेल भेजने की धमकी देकर युवक से 10 हजार रुपये वसूल लिए। थाने से छूटने के बाद उसने इसकी जानकारी एसपी रेलवे को दी। जांच में आरोप सही मिलने पर एसपी ने लापरवाही के आरोप में थानेदार को लाइन हाजिर करने के साथ ही आरोपित सिपाहियों को निलंबित कर दिया।

loksabha election banner

बिना किसी अपराध के थाने पर बैठाया

सिद्धार्थनगर का रहने वाला युवक किसी काम से गोंडा गया था। आरोप है कि जीआरपी के गोंडा थाने पर तैनात सिपाही चंद्रशेखर यादव व कार्तिकेय गौड़ ने पकड़ लिया। संदिग्ध गतिविधि में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए दोनों ने युवक को थाने ले जाकर बैठा दिया। जानकारी पर युवक के परिजन पहुंचे तो छोडऩे के लिए उनसे रुपये की मांग की। बात न मानने पर जेल भेजने की धमकी देने लगे।

24 घंटे थाने में बैठाए रखा

आरोप है कि रुपये के लिए युवक को 24 घंटे थाने में बैठाए रखा गया। अगले दिन युवक के पिता ने रुपये लाकर दिए तो उसे छोड़ा गया। इसकी शिकायत उसने दो दिन पहले एसपी रेलवे, गोरखपुर पुष्पांजलि देवी से की थी। एसपी रेलवे ने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप में प्रभारी निरीक्षक गोंडा अजीत सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। सिपाही चंद्रशेखर यादव व कार्तिकेय गौड़ निलंबित किए गए हैं। सीओ बलिया उमाशंकर सिंह मामले की जांच करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.