Move to Jagran APP

Gorakhpur: नशे के लिए रुपये नहीं दिए तो पत्नी की पिटाई कर तवे से जलाया हाथ, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार

मामला गुलरिहा क्षेत्र के हरसेवकपुर नंबर दो का है। महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका पति आए दिन नशे के लिए रुपये मांगता और मना करने पर विवाद करता है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandSat, 27 May 2023 11:06 AM (IST)
Gorakhpur: नशे के लिए रुपये नहीं दिए तो पत्नी की पिटाई कर तवे से जलाया हाथ, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार
नशा के लिए रुपये नहीं देने पर पत्नी का हाथ जलाया। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के गुलरिहा क्षेत्र के हरसेवकपुर नंबर दो में एक पति ने नशे के लिए रुपये नहीं मिलने पर पत्नी की पिटाई कर दी और उसका हाथ तवे से जला दिया। पीड़ित महिला की तहरीर मिलने पर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

यह है मामला

हरसेवकपुर नंबर दो टोला शिवमंदिर निवासी गौतम शर्मा पत्नी राधिका से नशा करने के लिए पैसा मांग रहा था। पत्नी ने पैसा नहीं देते हुए इसका विरोध किया। इस पर नाराज होकर पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद उसने गर्म तवा से बायां हाथ जला दिया। सुबह महिला ने अपने पति के विरुद्ध थाने में तहरीर दी। बताया कि उसका पति आए दिन नशा करने को लेकर उसके साथ मारपीट करता है।

पैसा लेकर जमीन की रजिस्ट्री नहीं की, केस दर्ज

चौरीचौरा क्षेत्र के फुलवरिया निवासी अनुज जायसवाल की तहरीर पर पुलिस ने शुक्रवार को गाजियाबाद जिले के भोपुरा निवासी दयानंद जायसवाल व निर्मला देवी के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। पीड़ित ने बताया कि आरोपितों ने डुमरी खास में स्थित जमीन को देने के लिए अलग-अलग तारीख में चार लाख से अधिक रुपये लेकर दूसरे को रजिस्ट्री कर दिया।

हिस्ट्रीशीटर ने व्यापारी से मांगी पांच लाख रंगदारी

चीनी के व्यापारी से हिस्ट्रीशीटर पांच लाख रुपये रंगदारी मांग रहा है। बात न मानने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। व्यापारी ने थानेदार से कार्रवाई करने और परिवार को सुरक्षा की मांग की है। कोतवाली थाना पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बक्शीपुर में रहने वाले चीनी व्यापारी शकील अहमद की साहबगंज में दुकान है। पुलिस को उन्होंने बताया है कि नसीराबाद में चौरहिया गोला के पास उन्होंने महारानी देवी, रघुनाथ गुप्ता व शिवशरण गुप्ता निवासी रहमतनगर से भूमि का बैनामा कराया है। 21 मई को मिर्जापुर निवासी चंदन विश्वकर्मा ने उनके पास फोन करके गाली देनी शुरू कर दी और पांच लाख रुपये की मांग की। रुपये न देने पर हत्या की धमकी दी। चंदन राजघाट थाने का हिस्ट्रीशीटर है। प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली अंजुल चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपित की तलाश चल रही है।

निर्दल पार्षद का भाई है चंदन

रंगदारी मांगने का आरोपित चंदन विश्वकर्मा मिर्जापुर वार्ड के निर्दल पार्षद सौरभ विश्वकर्मा का छोटा भाई है। उसके विरुद्ध राजघाट समेत शहर के कई थानों में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।