गोरखपुर: गिरफ्तार साथी को छुड़ाने मंगलवार को राजघाट थाने पहुंचे हिन्दू युवा वाहिनी (भारत) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह समेत छह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे समर्थकों को लाठी चार्ज कर थाने से खदेड़ा गया। एहतियात के तौर पर थाने के आसपास फोर्स तैनात कर दी गई है।

मिर्जापुर वार्ड के भाजपा पार्षद सौरभ विश्वकर्मा के भाई चंदन हिन्दू युवा वाहिनी, (भारत) का महानगर संयोजक है। सोमवार की रात चंदन ने हिन्दू वाहिनी मिर्जापुर (गीता नगर ) मंडल के अध्यक्ष विवेक सूर्या को फोन कर जान से मारने की धमकी दी थी।

आरोप है कि हिन्दू युवा वाहिनी (भारत) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने भी विवेक को धमकी दी थी। शिकायत पर मंगलवार की दोपहर राजघाट पुलिस ने चंदन को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी होने पर अपराह्न तीन बजे सुनील सिंह समर्थकों के साथ राजघाट थाने पहुंच गए।

चंदन को छोड़ने की माग करते हुए भाजपा विधायक विपिन सिंह और हिन्दू युवा वाहिनी नेताओं के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। एसपी सिटी विनय सिंह के निर्देश पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के साथ ही सुनील सिंह समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। विवेक सूर्या की तहरीर पर आरोपितों पर मुकदमा किया जा रहा है।

-----

सुनील सिंह ने बनाया है नया संगठन: संगठन से बगावत करने पर सुनील सिंह को हिन्दू युवा वाहिनी से निकाल दिया गया है। वापसी का प्रयास विफल होने पर सुनील ने हिन्दू युवा वाहिनी (भारत) के नाम से नया संगठन बनाया है। इस संगठन के वह राष्ट्रीय अध्यक्ष है। भाजपा पार्षद सौरभ विश्वकर्मा का भाई चंदन गोरखपुर महानगर का संयोजन है। संगठन के विस्तार और असली - नकली होने की बात को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी के लोगों से इनका टकराव चल रहा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप