Move to Jagran APP

Corona Warriors: हैदराबाद व नोएडा से आए 191 युवकों का कराया गया स्वास्थ्य परीक्षण Gorakhpur News

कोरोना संकट के चलते दूसरे प्रदेशों से जनपद में आने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। हैदराबाद और नोएडा से लौट रहे 191 युवकों का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण कराया गया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 06:06 PM (IST)
Corona Warriors: हैदराबाद व नोएडा से आए 191 युवकों का कराया गया स्वास्थ्य परीक्षण Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। हैदराबाद और नोएडा से लौट रहे 191 युवकों को गीडा क्षेत्र के नौसढ़ में और खोराबार कस्बे में रोक कर स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। युवकों को भोजन कराने के बाद घर पहुंचकर 14 दिन तक क्वारंटाइन रहने की हिदायत देकर गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

loksabha election banner

हैदराबाद से ऐसे पहुंचे युवक

इनमें से काफी युवक पैदल चलकर गोरखपुर पहुंचे थे। कुछ युवकों ने गिट्टी और सब्जी लाने वाले ट्रकों की मदद ली थी। नौसढ़ में इन युवकों को बस स्टेशन परिसर में रोक कर परीक्षण कराया गया। इस दौरान नायब तहसीलदार राधेश्याम गुप्त, गीडा थाना प्रभारी दिलीप सिंह और नौसढ़ चौकी प्रभारी अभय नारायण सिंह मौजूद रहे। नौसढ़ में गोरखपुर के 82, महराजगंज के 68, देवरिया के तीन और कुशीनगर के 20 युवकों का परीक्षण कराया गया।

खोराबार में हुआ 18 युवकों का परीक्षण

खोराबार में 18 युवकों का परीक्षण कराया गया। ये युवक भी हैदराबाद और नोएडा से लौट रहे थे। सभी युवक महराजगंज जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने गाड़ी का इंतजाम कर पिपराइच के रास्ते उन्हेंं कुशीनगर के लिए रवाना कर दिया।

दूसरे जिले से आने वाले मरीज किए जाएंगे क्वारंटाइन

दिल्ली से आए कोरोना के दूसरे मरीज के मिलने पर प्रशासन ने सीमा पर पहरा बढ़ा दिया है। डीएम, एसएसपी सहित आला अफसरों ने कसरवल में बने बैरियर का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने आदेश किया कि दूसरे जिले के ई-पास पर जनपद में प्रवेश नहीं दिया जाए। साथ ही एंबुलेंस से आए लोगों को बीआइटी में 14 दिनों तक क्वारंटाइन किया जाए। किसी की तबियत ज्यादे खराब है तो पुलिस खुद उनको लेकर अस्पताल जाएगी।

दूसरे प्रदेशों से आने वालों का सिलसिला जारी

कोरोना संकट के चलते दूसरे प्रदेशों से जनपद में आने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। इसी के मद्देनजर डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन, एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता के नेतृत्व में अफसरों ने संत कबीरनगर की सीमा कसरवल में बने चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया। इसके पहले अफसरों ने बीआइटी में बने क्वारंटाइन सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान सीएमओ डॉ. एसके तिवारी, एसपी नार्थ अरविंद पांडेय, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम अनुज मलिक, सीओ दिनेश ङ्क्षसह, तहसीलदार एलजी विश्वकर्मा, नायब तहसीलदार अमित सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.