Move to Jagran APP

गोरखनाथ मंदिर सुरक्षा में लापरवाही, गोशाला ड्यूटी प्रभारी निलंबित Gorakhpur News

एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता समाधान दिवस पर चिलुआताल थाने गए थे। दोपहर दो बजे लौटते समय मुस्तैदी जांचने गोरखनाथ मंदिर पहुंच गए। परिसर में पहुंचने के बाद अकेले भ्रमण पर निकल गए।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 09:09 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 10:00 AM (IST)
गोरखनाथ मंदिर सुरक्षा में लापरवाही, गोशाला ड्यूटी प्रभारी निलंबित Gorakhpur News
गोरखनाथ मंदिर सुरक्षा में लापरवाही, गोशाला ड्यूटी प्रभारी निलंबित Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पुलिस व पीएसी जवानों की सतर्कता जांचने एसएसपी शनिवार की दोपहर गोरखनाथ मंदिर पहुंच गए। अकेले ही उन्होंने परिसर का भ्रमण किया। गोशाला की सुरक्षा में लगे पीएसी जवान ड्यूटी प्वाइंट पर मुस्तैद नहीं मिले। कार्रवाई की संस्तुति करने पर कमांडेंट ने देर शाम ड्यूटी प्रभारी को निलंबित कर दिया।

loksabha election banner

गोरखनाथ मंदिर समेत सभी प्रमुख स्‍थानों पर बढ़ी है चौकसी

खुफिया एजेंसियों के अलर्ट जारी करने के बाद गोरखनाथ मंदिर समेत सभी प्रमुख स्थानों पर चौकसी बढ़ा दी है। शुक्रवार को एसएसपी ने सभी थानेदार व चौकी प्रभारी को चौकस रहने का निर्देश दिया था। शनिवार को एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता समाधान दिवस पर चिलुआताल थाने गए थे। दोपहर दो बजे लौटते समय मुस्तैदी जांचने गोरखनाथ मंदिर पहुंच गए। परिसर में पहुंचने के बाद अकेले भ्रमण पर निकल गए। गोशाला में पहुंचने पर सुरक्षा में लगे पीएसी जवान परिसर के अंदर आराम फरमाते मिले। गेट पर बाहरी लोगों की भीड़ लगी थी। मंदिर सुरक्षा प्रभारी को फटकार लगाने के बाद जवानों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि गोशाला ड्यूटी प्रभारी को पीएसी कमांडेंट ने निलंबित कर दिया है।

एमएलसी के फर्जी पैड पर सीएम से की शिकायत

उधर भाजपा एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह का फर्जी पैड छपवाकर ठेकेदार ने मुख्यमंत्री से पड़ोसी की शिकायत कर दी। मुख्यमंत्री कार्यालय से सूचना मिलने पर उन्होंने एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता को इसकी जानकारी दी। एसएसपी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने आरोपित के खिलाफ फर्जी दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कराया।

ठेकेदार आरके मल्ल ने की थी शिकायत

बेतियाहाता में रहने वाले ठेकेदार आरके मल्ल का अपने पड़ोसी से विवाद चलता है। 15 दिन पहले उसने भाजपा एमएलसी (गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र) देवेंद्र प्रताप सिंह के पैड पर मुख्यमंत्री से पड़ोसी की शिकायत की। आइजीआरएस पर शिकायत अपलोड होने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से इसकी जानकारी एमएलसी को दी गई। जिसके बाद वह चौंक गए। छानबीन करने पर पता चला कि ठेकेदार ने उनके नाम का पैड छपवाया है। जिस पर फर्जी हस्ताक्षर कर शिकायत की गई है। एमएलसी ने एसएसपी के आवास पहुंच मामले की जानकारी देने के साथ ही आरोपित पर कार्रवाई करने को कहा। एएसपी/सीओ कैंट रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि आरोपित की तलाश चल रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.