Move to Jagran APP

गोरखपुर विश्वविद्यालय में आज घोषित होगा स्नातक प्रवेश परीक्षा का परिणाम

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए स्नातक स्तर पर आयोजित बीए बीएससी मैथ बीएससी और बीकाम की प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम आज घोषित कर दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा के लिए 26 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आनलाइन पंजीकरण कराया था।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 09:30 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 09:30 AM (IST)
गोरखपुर विश्वविद्यालय में आज घोषित होगा स्नातक प्रवेश परीक्षा का परिणाम
गोरखपुर विश्वविद्यालय आज घोषित करेगा स्नातक प्रवेश परीक्षा का परिणाम। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए स्नातक स्तर पर आयोजित बीए, बीएससी मैथ, बीएससी और बीकाम की प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम आज घोषित कर दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा के लिए 26 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आनलाइन पंजीकरण कराया था। परीक्षा में 31 राज्यों के 21500 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। स्नातक स्तर पर प्रवेश प्रक्रिया की काउंसिलिंग 13 सितंबर से प्रस्तावित है।

loksabha election banner

एक सीट पर तीन अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा मेरिट के मुताबिक

स्नातक स्तर की एक सीट पर प्रवेश के लिए तीन अभ्यर्थियों को मेरिट के मुताबिक बुलाया जाएगा। स्नातक स्तर के बाकी बचे विषयों का परिणाम चरणबद्ध तरीके से शीघ्र घोषित किया जाएगा। कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने सभी सफल अभ्यर्थियों के साथ साथ शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों को भी कम समय में परिणाम घोषित करने पर बधाई दी है। बीएससी मैथ की प्रवेश परीक्षा का आयोजन 26 अगस्त, बीएससी बायो की 27, बीकाम की 28 और बीए की 29 अगस्त को हुई है।

599 अभ्यर्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा

स्नातक और परास्नातक प्रवेश परीक्षा में 599 अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के लिए 800 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 201 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सुबह की पाली में आयोजित बीकाम बैंकिंग एंड इंश्योरेंस की प्रवेश परीक्षा के लिए 761 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 567 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 194 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में एमए फिजिकल एजुकेशन के लिए 39 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 32 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए। सात अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

आज खत्म होगी स्नातक प्रवेश परीक्षा

विश्वविद्यालय में 26 अगस्त से चल रही स्नातक के विभिन्न विषयों की प्रवेश परीक्षा का समापन होगा। सुबह की पाली में बीजे/पीजी डिप्लोमा इन न्यू मीडिया, पीजी डिप्लोमा इन एडवर्टाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशन, पीजी डिप्लोमा इन फिल्म प्रोडेक्शन का पेपर होगा। दोपहर की पाली में परास्नातक में एमएससी जुलोजी, एमएससी एक्वाकल्चर की परीक्षा होगी। 14 सितंबर को परास्नातक की प्रवेश परीक्षाओं का समापन होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.