Move to Jagran APP

Gorakhpur Top News: सुर्खियों में रहने वाली दिनभर की प्रमुख खबरें, पढ़ें- बस एक क्लिक में...

Gorakhpur Top News गोरखपुर व आसपास के जिलों में शुक्रवार को कई खबरें चर्चा में बनी रहीं। इसमें कुशीनगर जिले में राष्ट्र ध्वज का अपमान करने वाले आरोपित की गिरफ्तारी सहित कई खबरें सुर्खियों में बनी रहीं। पढ़ें- दिनभर की प्रमुख खबरें...

By Pragati ChandEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 06:34 PM (IST)
Gorakhpur Top News: सुर्खियों में रहने वाली दिनभर की प्रमुख खबरें, पढ़ें- बस एक क्लिक में...
पढ़ें- दिनभर की प्रमुख खबरें- (फाइल फोटो)

1- Gorakhpur Werather: मौसम ने बदली करवट, झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत- तस्वीरों में देखें शहर का नजारा

loksabha election banner

गोरखपुर जिले में शुक्रवार को मौसम ने अचानक करवट बदल ली है। झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। वहीं कई दिनों से हो रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल गई है। वहीं बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे किसानों ने भी राहत की सांस ली है।

2- Maharajganj में दहेज के लिए विवाहिता को मारने की कोशिश, पति समेत चार पर दर्ज हुआ मुकदमा

महराजगंज जिले में दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने एवं उसे जान से मारने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़िता की तहरीर के आधार पर सिंदुरिया पुलिस ने पति समेत चार लोगों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

3-Gorakhnath Mandir: जनता दर्शन में उमड़ी फरियादियों की भीड़, अधिकारियों ने सुनी फरियाद

गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) के हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन (Janta Darshan) में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मिलने बड़ी संख्या में फरियादी पहुंचे। अधिकारियों ने उनकी समस्या सुनी और समाधान का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन में नहीं पहुंच पाए, लेकिन कैम्प कार्यालय में पंहुचे कुछ फरियादियों की समस्याएं सुनी। उनके निर्देश पर अधिकारियों ने जनता दर्शन में प्रत्येक फरियादी का ज्ञापन लिया और संबंधित अधिकारी को सौंप कर समाधान का निर्देश दिया।

4-बिस्किट खाकर मुंह से धुंआ निकालना हो सकता है खतरनाक, खाद्य विभाग की टीम ने नौकायन पर जांची दुकानें

बिस्किट खाकर मुंह से धुंआ निकालना खतरनाक हो सकता है। खाद्य विभाग की टीम ने नौकायन पर लगा रहे इन दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया है। खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने के लिए नौकायन पहुंची खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम को विरोध झेलना पड़ा। आरोप है कि नौकायन स्थित कियोस्क को जैसे ही टीम ने चेक करने की कोशिश की, संचालक ने अपने लोगों के साथ उन्हें घेर लिया। टीम का नेतृत्व कर रहे मुख्य सुरक्षा अधिकारी एके सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट अंजनी कुमार सिंह को फोन कर सुरक्षा मांगी। पुलिस बल के पहुंचने के बाद संचालक शांत हुआ और टीम ने दुकान को बंद करने का निर्देश दिया। खाद्य विभाग की टीम ने वहां से नमूना भी लिया है।

5- DDU Gorakhpur के छात्रावास खाली कराने से भड़के छात्रों ने गोरखनाथ मंदिर में की शिकायत, मारपीट के बाद कमरों में लगाई गई थी आग

दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU Gorakhpur) के छात्रावास छात्रों से खाली कराए जा रहे हैं। इसे लेकर छात्रों में आक्रोश है। छात्रों का कहना है कि छात्रावास खाली होने से वह अचानक कहां जाएंगे। छात्रों ने इसे लेकर शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे गोरखनाथ मंदिर प्रशासन से इसकी शिकायत की है।

6- माफिया राजन तिवारी ने गोरखपुर जेल की सामान्य बैरक में गुजारी पहली रात, अन्य कैदियों की तरह किया गया बर्ताव

उत्तर प्रदेश व बिहार का कुख्यात बदमाश राजन तिवारी को गोरखपुर की कैंट व क्राइम ब्रांच की संयुक्त पुलिस टीम ने गुरुवार को बिहार के रक्सौल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था। गुरुवार को उसे गोरखपुर जेल भेजा गया। जेल के सामान्य बंदियों की भांति गोरखपुर के जिला कारागार में राजन तिवारी ने रात गुजारी। उसे जेल में शुक्रवार की सुबह ब्रेड व चाय नाश्ते में दिया गया, जबकि गुरुवार की रात उसने जेल में बंद अन्य बंदियों की भांति सामान्य खाना खाया।

7- Kushinagar News: राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले आरोपित को भेजा जेल, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

हर घर तिरंगा अभियान के तहत राष्ट्रीय ध्वज फहराकर इसके शान के बढ़ाने की मुहिम चली। शुक्रवार को समुदाय विशेष के एक युवक द्वारा इसका अपमान करने का वीडियो वायरल हुआ है। 53 सेकेंड के इस वीडियो में वह राष्ट्रीय ध्वज से सिलाई मशीन साफ करता दिख रहा है तो पांव रखने वाले मशीन के पांवदान को भी पोछता दिख रहा है। घटना खड्डा के गांव लखुआ के टोला लखुई की है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.