गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले में शेयर कारोबार सिखाने का झांसा देकर युवक ने छात्रा से दुष्कर्म किया। शादी करने का झांसा देकर पुलिस से शिकायत करने से रोक दिया। शेयर खरीदने के लिए रुपये लेकर हड़पने के बाद दूरी बना ली। शादी करने के लिए दबाव बनाने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। नागालैंड की रहने वाली छात्रा की शिकायत पर दुष्कर्म, रुपये हड़पने व धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर कैंट थाना पुलिस ने मंगलवार की सुबह आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

ये है पूरा मामला: प्रभारी निरीक्षक कैंट थाना शशिभूषण राय ने बताया कि नागालैंड की रहने वाली युवती शहर के एक हास्टल में रहकर पढ़ाई करती है। अक्टूबर 2021 में इंस्टाग्राम पर उसकी दोस्ती दिव्यनगर कालोनी निवासी विजीत सिंह से हुई थी। फोन पर बातचीत शुरू होने पर विजीत ने शेयर मार्केट की ट्रेडिंग सिखाने का झांसा देकर छात्रा को घर बुलाया। एक जनवरी 2022 को विजीत अपनी बाइक से उसे घर ले गया। नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। होश में आने पर छात्रा ने विरोध करते हुए पुलिस से शिकायत करने को कहा तो शादी करने का झांसा देकर चुप करा दिया और कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया।

शेयर मार्केट के नाम पर लेता रहा पैसा: शेयर मार्केट में लगाने के नाम पर उसके रुपये भी लेता रहा। एक माह पहले छात्रा ने शादी करने के लिए कहा तो उसका मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया। घर पहुंचकर उसने स्वजन से बात की तो वह जान से मारने व फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे। विजीत से बात करने पर वह आपत्तिजनक फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा। छात्रा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मंगलवार की सुबह आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

अपहरण व दुष्कर्म के आरोपित को जेल भेजा: शाहपुर थाना पुलिस ने किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म करने के आरोपित को मंगलवार की सुबह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर नो से गिरफ्तार किया।दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक थाना शाहपुर रणधीर मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित नीरज गौड़ संतकबीरनगर जिले के धनघटा थानाक्षेत्र स्थित अवराडाड़ गांव का रहने वाला है।

किशोरी से छेड़खानी का आरोप: खेत की तरफ गई किशोरी के साथ गांव के युवक ने छेड़खानी की। बात करने के लिए उसे मोबाइल फोन देने लगा। पीडि़त के शोर मचाने पर फरार हो गया।किशोरी की मां ने मंगलवार को खोराबार थाना प्रभारी को आरोपित के खिलाफ तहरीर दी।

पुलिस को दी तहरीर में महिला ने लिखा है कि रात में नौ बजे उनकी बेटी घर के पीछे खेत की तरफ गई थी।अकेला पाकर गांव का रहने वाला युवक हाथ पकड़कर उसे मोबाइल देने लगा। बेटी को वह अपने साथ जबरन ले जाने लगा।शोर मचाने पर आसपास के लोग दौड़े तो फरार हो गया।

Edited By: Pragati Chand