Move to Jagran APP

Gorakhpur News: युवक की हत्या मामले में दूल्हे के पिता समेत 10 पर दर्ज हुआ मुकदमा, तीन हिरासत में

Gorakhpur Hindi News मामला गोरखपुर जिले के झंगहा थाना क्षेत्र का है। यहां बरात जाने के दौरान एक युवक की हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में दूल्हे के पिता समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Pragati ChandEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 09:20 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 09:20 AM (IST)
युवक की हत्या मामले में दूल्हे के पिता समेत 10 पर दर्ज हुआ मुकदमा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के झंगहा थाने के दीवा में युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने दूल्हे के पिता समेत 10 व्यक्तियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने तीन व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया है। वह अन्य आरोपितों की भी तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

ये है मामला: दीवा के सुभाष चौहान के बेटे इंदल चौहान की बीते 21 मई को तिलक थी। तिलक के दौरान गांव के संगम यादव के घर का एक बच्चा भी वहां पहुंच गया था। वहां उसके हाथ धुलने के दौरान पानी का छींटा इंदल के एक रिश्तेदार के ऊपर पड़ गया। इसे लेकर उन्होंने उसे जमकर पीटा। बुधवार को इंदल की शादी थी। परछावन के दौरान वहां संगम भी दिख गया। इसे लेकर इंदल के स्वजन व रिश्तेदारों ने उसे जमकर पीटा। इससे संगम की मौत हो गई।

हत्या के बाद दुल्हन के घर पहुंची बरात: संगम की हत्या के बाद इंदल के पिता बरात लेकर खजनी थाने के संग्रामपुर में पहुंच गए। वहां पीछे- पीछे पुलिस भी पहुंच गई। लड़की के घरवालों को घटना के विषय में पता चला तो उन्होंने शादी ने इनकार कर दिया। संगम के स्वजन की तहरीर पर पुलिस ने दुल्हे के पिता सुभाष चौहान सहित सुग्रीव चौहान, रामप्रीत, बृजेश चौहान, अरविंद चौहान, नारायण गुप्ता व चार अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस: पुलिस ने दूल्हे के पिता सुभाष सहित तीन व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया। गुरुवार को दिन में दीवा गांव में सन्नाटा पसरा रहा। अधिक घरों में ताले बंद हैं। एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी गगहा और झंगहा पुलिस के साथ गांव में कैंप कर रहे हैं। संगम का अंतिम संस्कार दीवा घाट पर किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी, सीओ चौरी चौरी चौरा अखिलानंद उपाध्याय सहित झंगहा, चौरी चौरा व गगहा के थानेदार मौजूद रहे। गांव में पीएसी तैनात है। एसपी नार्थ ने बताया कि फरार आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.