Move to Jagran APP

गाउन में शपथ नहीं लेंगे गोरखपुर के नए मेयर डॉ. मंगलेश, बोले- अंग्रेजों की परंपरा को छोड़ना होगा

गोरखपुर शहर के नवनिर्वाचित मेयर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव आज सपथ ग्रहण करेंगे। वे भारतीय परंपरा में शपथ ग्रहण करेंगे। डॉ. मंगलेश का कहना है कि अंग्रेजों की परंपरा को छोड़ना होगा। शपथ ग्रहण समारोह आज 12 बजे से शुरू होगा।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandSat, 27 May 2023 08:39 AM (IST)
गाउन में शपथ नहीं लेंगे गोरखपुर के नए मेयर डॉ. मंगलेश, बोले- अंग्रेजों की परंपरा को छोड़ना होगा
नवनिर्वाचित महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। नवनिर्वाचित महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव शपथ ग्रहण समारोह में अंग्रेजों की परंपरा का त्याग करेंगे। शनिवार को वह बिना गाउन पहने शपथ लेंगे। महापौर ने कहा कि अंग्रेजों की परंपरा को छोड़ना होगा। भारतीय परंपरा में शपथ ग्रहण करूंगा। तारामंडल क्षेत्र के बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में शनिवार दोपहर 12 बजे शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा। जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। कमिश्नर रवि कुमार एनजी महापौर को शपथ दिलाएंगे। शपथ लेने के बाद महापौर पार्षदों को शपथ दिलाएंगे।

शपथ लेने के बाद वाहन में होंगे सवार

महापौर शपथ लेने के बाद नगर निगम के वाहन में सवार होंगे। निगम के महापौर के लिए पांच साल पहले इनोवा कार खरीदी गई थी। महापौर को अर्दली, निजी सचिव, स्टाफ मिलेगा। महापौर का कैंप कार्यालय धर्मशाला मोहल्ले में है।

अपने कार्यालय में जा सकते हैं महापौर

शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न होने के बाद महापौर नए सदन भवन के दूसरी मंजिल पर बने अपने कार्यालय में जा सकते हैं। खुद महापौर ने कहा कि कार्यक्रम के बाद कोशिश रहेगी कि प्रभारी मंत्री को साथ लेकर कार्यालय जाऊं। नए महापौर के स्वागत के लिए शुक्रवार को नगर निगम में भी पूरे दिन साफ-सफाई होती रही। कक्ष के बाहर नेम प्लेट भी लगा दी गई है।